Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: व्हिस्की की तीन बोतलों में छिपाया था 38 करोड़ का कोकीन, केन्या का नागरिक IGI एयरपोर्ट से गिरफ्तार

मादक पदार्थ तस्करी के एक मामले में आईजीआई एयरपोर्ट पर अफ्रीकी देश केन्या के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने व्हिस्की की तीन बोतलों में कोकीन छिपा रखा था। एक अन्य मामले में आईजीआई एयरपोर्ट पर तंजानिया के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने मेथाक्यूलोन नामक मादक पदार्थ को सौ अलग अलग कैप्सूल में भर रखा था।

By Gautam Kumar MishraEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 21 Jun 2023 10:46 PM (IST)
Hero Image
व्हिस्की की तीन बोतलों में छिपाया था 38 करोड़ का कोकीन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मादक पदार्थ तस्करी के एक मामले में आईजीआई एयरपोर्ट पर अफ्रीकी देश केन्या के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने व्हिस्की की तीन बोतलों में कोकीन छिपा रखा था। बोतलों से 2537 ग्राम कोकेन बरामद हुआ है।

38 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद

कस्टम विभाग के अधिकारी ने बरामद कोकीन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 38 करोड़ रुपये कीमत आंकी है। आरोपित से पूछताछ जारी है। कस्टम अधिकारी ने बताया कि आरोपित आदिस अबाबा से 19 जून को नई दिल्ली पहुंचा। यहां एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उसने ग्रीन चैनल पार कर लिया।

व्हिस्की की बोतलों में था कोकीन

उसके हावभाव देखकर जब कस्टम अधिकारियों को संदेह हुआ तो उसे रोका गया। जब तलाशी ली गई तो उसके पास से विदेशी ब्रांड के व्हिस्की की तीन बोतलें मिली। सभी में कोकीन था। एक अन्य मामले में आईजीआई एयरपोर्ट पर तंजानिया के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपित ने मेथाक्यूलोन नामक मादक पदार्थ को सौ अलग अलग कैप्सूल में भर रखा था। सभी कैप्सूल को उसने निगल लिया था। चिकित्सकों की निगरानी में सभी कैप्सूल निकाले गए। बरामद मादक पदार्थ की कीमत करीब 59 लाख रुपये आंकी गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें