Move to Jagran APP

जानिये- इस 'शख्स' को जो बनना चाहता था Actor, फिर 'गब्बर' के मिलते ही बहक गए कदम

वह पहले मुंबई में अपनी बहन और भाई के साथ रहता था और वहीं एक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी में नौकरी करता था।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 31 Jan 2018 03:43 PM (IST)
Hero Image
जानिये- इस 'शख्स' को जो बनना चाहता था Actor, फिर 'गब्बर' के मिलते ही बहक गए कदम

नई दिल्ली (जेएनएन)। मुंबई में एक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी में काम करने वाले युवक को सफलता नहीं मिली तो वह घर लौटकर शराब तस्कर बन गया। वह फरीदाबाद से शराब खरीदकर दिल्ली में सप्लाई करता था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके तीन अन्य साथियों को भी दबोच लिया गया है। इनमें से दो पिता-पुत्र हैं।

दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिश्वाल के अनुसार आरोपियों की पहचान फरीदाबाद निवासी अब्बास खान (34), हरकेश नगर निवासी तोताराम (56), प्रवीन उर्फ बॉबी (29) व विपिन उर्फ गब्बर के रूप में हुई है। पुलिस ने उनके पास से 35 पेटी शराब और तीन कारें जब्त की हैं।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि ओखला चौकी में तैनात एएसआइ सतवीर, हेडकांस्टेबल हरेंद्र व कांस्टेबल अजीत पाल ओखला फेज तीन में 28 जनवरी को गश्त कर रहे थे। तभी उन्हें एक जगह तीन कारें खड़ी मिलीं। चार लोग एक कार में लदी पेटियों को दो अन्य कारों में लाद रहे थे।

संदेह होने पर पुलिस वहां पहुंची तो चारों भागने लगे, लेकिन उन्हें दबोच लिया गया। उनकी गाड़ियों की तलाशी ली गई, जिनमें शराब की 35 पेटियां मिलीं। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि तोताराम और प्रवीन पिता-पुत्र हैं, जबकि विपिन उनके घर में किराए पर रहता है। अब्बास खान फरीदाबाद से शराब लाकर उन्हें सप्लाई करता था, जिसके बाद वे अन्य तस्करों को ज्यादा कीमत पर बेच देते थे।

दो आरोपी चलाते हैं फूड स्टॉल

पुलिस ने बताया कि अब्बास 10वीं पास है। वह पहले मुंबई में अपनी बहन और भाई के साथ रहता था और वहीं एक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी में नौकरी करता था। इस क्षेत्र में काफी संघर्ष होने की वजह से वह वापस अपने घर फरीदाबाद लौट आया और शराब तस्करी करने लगा। आरोपी पिता-पुत्र ओखला फेज-3 में एक फूड स्टॉल चलाते हैं। वे शराब को कार के अंदर ही रखते थे। पुलिस ने जो पेटियां बरामद कीं उनमें 1750 पव्वे मिले हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।