Move to Jagran APP

सोनाली की आत्महत्या ने दिलाई एयरहोस्टेस अनीशिया बत्रा की याद, दोनों ने की थी लव मैरिज

चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) महिला सोनाली की आत्महत्या की गुत्थी उलझती नजर आ रही है क्योंकि उसके परिजनों ने पति दीपक पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 31 Jul 2019 08:38 PM (IST)
Hero Image
सोनाली की आत्महत्या ने दिलाई एयरहोस्टेस अनीशिया बत्रा की याद, दोनों ने की थी लव मैरिज

नई दिल्ली, जेएनएन। पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी थाना क्षेत्र में चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) महिला ने खुदकशी कर ली। मृतक की पहचान सोनाली के रूप में हुई। उन्होंने पंखे से साड़ी के सहारे फांसी लगा ली। पति दीपक को खुदकशी का पता तब चला जब वह घर आए और दरवाजा नहीं खुलने पर प्लंबर की मदद से बेडरूम की खिड़की तोड़कर कमरे में दाखिल हुए। इस मामले में मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। सोनाली इन दिनों संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की तैयारी कर रही थी। पुलिस इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रही है ताकि मौत के सही कारणों का पता चल सके। मामले की एसडीएम भी जांच कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, सोनाली पति के साथ जनकपुरी में रहती थीं। उनकी शादी पिछले वर्ष मई में हुई थी। इनके पति दीपक पेशे से वकील हैं। सोमवार को दीपक ने जब सोनाली के मोबाइल पर कॉल किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। बार-बार कॉल करने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो दीपक आवास पहुंचे। यहां उन्होंने पाया कि दरवाजा अंदर से बंद है।

इसके बाद दीपक एक प्लंबर की मदद से बेडरूम की खिड़की को तोड़कर कमरे में दाखिल हुए। इन्होंने देखा कि सोनाली पंखे से लटकी हुई थी। दीपक ने इसकी जानकारी परिजनों और पुलिस को दी। कमरे की तलाशी के दौरान सोनाली की नोट कॉपी के एक पन्ने पर लिखा था कि वे जिला अधिकारी बनना चाहती हैं। उन्होंने लिखा है कि कर्म ही पूजा है। इस नोट में उन्होंने खुद पर यकीन जताया है। अब यह सुसाइड नोट है या कुछ और यह जांच का विषय है।

दीपक का कहना है कि यूपीएससी की तैयारी के सिलसिले में वे एक कोचिंग संस्थान में पढ़ाई भी कर रही थीं। पिछले वर्ष उन्होंने यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा भी दी थी, जिसमें उन्हें सफलता नहीं मिली थी। इसके कारण वे तनाव में रहती थी। इस तनाव को दूर करने के लिए उन्होंने मनोचिकित्सक की भी मदद ली थी। इसके बाद उन्हें काफी अच्छा महसूस हो रहा था, लेकिन अचानक उनके द्वारा उठाए गए इस कदम ने सभी को हैरान कर दिया।

अंतरजातीय विवाह किया था

सोनाली और दीपक में अंतरजातीय विवाह हुआ था। इस मामले में सोनाली के मायके वाले दीपक पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहे हैं। उनका आरोप है कि सोनाली को ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे। इनका यह भी कहना है कि सोनाली का शव जिस परिस्थिति में मिला है, उससे ऐसा नहीं लग रहा है कि मामला आत्महत्या का है।

बता दें कि ठीक एक साल पहले 13 जुलाई को निजी एयरलाइंस में एयरहोस्टेस अनीसिया बत्रा ने इमारत से कूदकर अपनी जान दे दी थी। इस मामले में भी पति पर दहेज उत्पीड़न के साथ मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला दर्ज हुआ था। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।