Move to Jagran APP

VIDEO: बारिश के बाद गुरुग्राम में सड़कें नहर में तब्दील, आप भी देखकर रह जाएंगे दंग

दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से बारिश का दौर जारी है। इस कड़ी में सोमवार को भी दिल्ली के साथ एनसीआर के भी कई इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 04 Sep 2018 09:06 AM (IST)
Hero Image
VIDEO: बारिश के बाद गुरुग्राम में सड़कें नहर में तब्दील, आप भी देखकर रह जाएंगे दंग
नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से चला बारिश का दौर सोमवार को भी जारी रहा। इस कड़ी में सोमवार को दिल्ली के साथ एनसीआर के भी कई इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। दिल्ली से सटे गुरुग्राम मेें भारी बारिश ने गुरुग्राम नगर निगम की पोल खोल कर दी है। यहां सड़कें तालाब में तब्दील होती नजर आईं। जानकारी के मुताबिक, गुरुग्राम में कहीं पर बरसात अधिक तो कहीं पर कम हुई। इस कड़ी में सोहना में झमाझम बरसात हुई।

गलियों में बाढ़ जैसे हालात, मोटरसाइकिलें तक डूबीं
सोमवार को डेढ़ घंटे तक हुई तेज बरसात के चलते शहर के बड़े नाले ने इस कदर उफान मारा कि पानी लोगों के घरों तथा दुकानों में घुस गया। गलियों में पानी इतना अधिक है कि मोटरसाइकिल तक डूब रही हैं। बताया जा रहा है कि ऐसा ही हाल रहा तो सोमवार शाम तक हालत और भी बदतर हो सकते हैं।

वहीं, गुरुग्राम के बगल के जिले फरीदाबाद में भी बुरा हाल है। फरीदाबाद के एनएचपीसी अंडरपास में जमा गहरे बरसाती पानी में लोगो के मना करने के बावजूद एक चालक जीप लेकर चला गया। वहीं, थोड़ी देर बाद पानी ज्यादा होने कर कारण जीप तैरने लगी। चालक और उसके साथी ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई।

पूर्वी दिल्ली के यमुनामार में हो रही मूसलधार बारिश के कारण ब्रह्मपुरी स्थित डीडीए ग्राउंड की दीवार गिर गई। दीवार का मलबा नाले में पड़ा हुआ है, जिस वजह से नाला बंद हो गया है। ऐसे में नाले का पानी सड़क पर भरा हुआ है।

दिल्ली के अोखला, शाहदरा, ब्रह्मपुरी में बारिश से बुरा हाल है। यहां पर जलभराव से सड़कों पर वाहनों की गति बेहद धीमी है। 

बारिश के चलते दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में पानी सड़क पर जमा है, जिससे वाहन चालकों को खासी दिक्कत पेश आ रही है। 

मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान में बता दिया था कि सोमवार (3 सितंबर) दिल्ली-एनसीआर के साथ अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, विदर्भ, झारखंड, बिहार, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होगी।

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह बारिश देखने को मिली, फिर दोपहर में भी दिल्ली में तेज बारिश हुई जिससे जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया। हालांकि, रविवार की बारिश शनिवार की तुलना में थोड़ी धीमी रही। 

मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे सप्ताह दिल्ली के साथ एनसीआर में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है। वहीं, आने वाले दिनों के साथ तापमान में इजाफा होनेे के आसार हैं।

दिल्ली में जलभराव की समस्या कायम

रविवार को हुई झमाझम बारिश के कारण दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया। गनीमत यह रही कि रविवार को छुट्टी होने के कारण सड़कों पर वाहनों की संख्या काफी कम थी, जिस कारण जाम की स्थिति नहीं बनी। हालांकि, वाहन चालकों को जलभराव की समस्या से दो-चार होना पड़ा।

ओखला औद्योगिक क्षेत्र, मुनिरका रोड, ओखला मंडी के सामने व मोदी मिल फ्लाईओवर के नीचे बारिश का पानी जमा होने के कारण लोगों को परेशानी हुई। इसके अलावा सरिता विहार से बदरपुर के बीच, संगम विहार, देवली, एमबी रोड, पुल प्रह्लादपुर, सैनिक फार्म और लालकुआं के पास वाहन चालकों को जलभराव के कारण दिक्कत हुई।

वहीं, वसंत कुंज, ईस्ट ऑफ कैलाश, सफदरजंग एंक्लेव समेत कई जगहों पर 13 पेड़ गिरने की शिकायतें मिलीं। नई दिल्ली इलाके में भी लोगों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ा। यमुना बाजार, बहादुरशाह जफर मार्ग समेत कई जगहों पर जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कश्मीरी गेट के पास रिंग रोड पर कई वाहन पानी में बंद हो गए। प्राचीन हनुमान मंदिर के पास सड़कें पूरी तरह से जलमग्न दिखीं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।