Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukesh Khanna: महाभारत के 'भीष्म' मुकेश खन्ना के किस बयान पर शुरू हो गया महासंग्राम? जानिये पूरा मामला

Mukesh Khanna मुकेश खन्ना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है जिसमें वह महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। इसको लेकर मुकेश खन्ना की जमकर आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह की टिप्पणी कर रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Updated: Thu, 11 Aug 2022 11:17 AM (IST)
Hero Image
महाभारत के 'भीष्म' मुकेश खन्ना के किस बयान पर शुरू हो गया महासंग्राम? जानिये पूरा मामला

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Mukesh Khanna: 90 के दशक में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले बीआर चोपड़ा के टेलीविजन धारावाहिक 'महाभारत' में भीम की भूमिका निभाकर चर्चा में आए मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) फिलहाल अपने विवादित बयान के चलते चर्चा में हैं।

विवादित बयान का वीडियो वायरल

मुकेश खन्ना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि अगर कोई महिला आपसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहती है तो वह महिला किसी सभ्य महिला की निशानी ना होकर वह एक असभ्य महिला की निशानी है।

दिल्ली महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

एक्टर मुकेश खन्ना के इस बयान पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कड़ी आपत्ति जताई है। बयान को लेकर DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल मुकेश खन्ना की आलोचना करने के साथ ही दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर एक्टर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

स्वाति मालीवाल का मुकेश खन्ना पर तंज, शक्तिमान सिर्फ हवा में उड़के नहीं पाते सम्मान

मुकेश खन्ना के वायरल वीडियो पर DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने ट्वीट भी किया है कि शक्तिमान सिर्फ हवा में उड़के नहीं बल्कि महिलाओं का सम्मान करने से बनते हैं। इस तरह लड़कियों को "धंधे वाली" बोलना मुकेश खन्ना की घटिया सोच दर्शाता है। इनका शो देखकर शैतान बच्चे बोलते थे #SorryShaktiman। आज अपने बयान के लिए इन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

मुकेश खन्ना के विवादित बयान से लोग खफा

मुकेश खन्ना ने वीडियो में कहा है- 'कोई भी लड़की अगर किसी लड़कों को कहे कि मुझे आपके साथ शारीरिक संबंध बनाना है, वह लड़की, लड़की नहीं हैl वह धंधा कर रही है क्योंकि इस तरह से निर्लज्ज बातें कोई सभ्य समाज की लड़की कभी नहीं करेगी अगर वह करती है तो वह सभ्य समाज की नहीं है, वह उसका धंधा हैl आप उसमें भागीदार मत बनिएl'  यह वीडियो उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर डाला है।

लोगों ने बोला मुकेश खन्ना पर हमला

अपने विवादित बयान पर मुकेश खन्ना ने सफाई देते हुए कहा है- 'मैंने यह टिप्पणी सामान्य पुरुष और महिलाओं के संबंध में नहीं की है। मेरा उद्देश्य इंटरनेट देह व्यापार रैकेट से युवाओं को सावधान करना है, जिससे वो ब्लैकमेल होने से बच सकें।'

मुकेश खन्ना ने यह भी कहा कि मुझे भी लड़कियों के संदेश मिलते हैं, लेकिन मैं जवाब नहीं देता। मैं नहीं जानता कि ये वास्तव में महिला हैं या पुरुष। मेरे कुछ जानने वालों को भी ऐसेसंदेश मिले हैं। मुकेश खन्ना ने यह भी कहा कि कुछ लोग वीडियो के एक हिस्से को देखकर ही अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों को प्रतिक्रिया देने से पहले पूरे वीडियो को देखना चाहिए। मैं महिलाओं का सम्मान करता हूं।

शादीशुदा नहीं है मुकेश खन्ना

टेलीविजन धारावाहिक 'महाभारत' में भीष्म की भूमिका निभाने वाले मुकेश खन्ना की छवि बहुत अच्छी है। वह राष्ट्रवादी विचारधारा के माने जाते हैं। उन्होंने शादी भी नहीं है। पिछले साल कोरोना की दूसरी लहर में उन्होंने दिल्ली में रहने वाली बहन को खोया तो पता चला कि उनका दिल्ली से भी रिश्ता है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें