Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक्ट्रेस जूही चावला के 'दीवाने' की हरकत पर भड़के HC के जज, बोले- 'शख्स को जारी हो अवमानना का नोटिस'

Bollywood Actress Juhi Chawla अभिनेत्री जूही चावला द्वारा 5G वायरलेस नेटवर्क को लागू करने के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक शख्स बार-बार जूही चावला पर फिल्माए गए गीत गा रहा था। नाराज जज ने शख्स पर अवमानना ​​​​नोटिस जारी करने का आदेश दिया।

By Jp YadavEdited By: Updated: Wed, 02 Jun 2021 07:50 PM (IST)
Hero Image
जूही चावला की याचिका पर सुनवाई के दौरान जानें- क्यों भड़े गए दिल्ली हाई कोर्ट के जज, जानें- पूरा मामला

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस जूही चावला द्वारा 5G वायरलेस नेटवर्क को लागू करने के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई, लेकिन इस दौरान कई बार अजब स्थिति पैदा हुई। दरअसल, वर्चुअल सुनवाई के दौरान एक शख्स लगातार एक्ट्रेस जूही चावला पर फिल्माए गए गीत गा रहा था, वहीं बार-बार टोकने पर भी नहीं माना तो नाराज दिल्ली हाई कोर्ट के जज ने व्यक्ति की पहचान कर अवमानना ​​​​नोटिस जारी करने का आदेश दिया। जज की नाराजगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तत्काल दिल्ली हाई कोर्ट के आइटी विभाग को उस व्यक्ति की पहचान करने और आवश्यक कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को इसकी जानकारी देने के लिए भी कहा है। बताया जा रहा है कि जज के बार-बार मना करने बाद भी गीत गाने वाला जूही चावला की फिल्मों का दीवाना है। हालांकि, उसकी पहचान अब तक उजागर नहीं हो पाई है।

पेश आया अजब मामला, जज साहब हुए नाराज

दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस आर मीधा की बेंच में जूही चावला की याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई। मामले की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही सुनवाई के दौरान एक शख्स बीच-बीच में जूही चावला की फिल्मों के गाने लगातार गा रहा था। इससे कोर्ट की सुनवाई में बाधा आने लगी। सुनवाई के दौरान पहले इस शख्स ने जूही की फिल्म का,'घूंघट की आड़ से दिलबर का...'गाना गाया । इसके बाद एक-एक कर उसने जूही की फिल्मों के और गाने भी गाए।  इससे नाराज जज ने  शख्स की आवाज बंद करने (म्यूट) करने का आदेश दिया। इसके साथ यह आदेश भी दिया कि गाना गाकर कोर्ट की कार्रवाई बाधित करने वाले शख्स की पहचान की जाए और उसके खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया जाए।

DDA Flat Rental Scheme: दिल्ली में भी मिल सकेंगे सस्ती दरों पर किराये के फ्लैट, मोदी सरकार ने आसान की राह

शख्स की गीत गाने पर दिल्ली हाई कोर्ट के जे आर मीधा ने कहा, 'कृपया इसे म्यूट करें।"  जूही चावला की ओर से पेश वकील दीपक खोसला ने कहा, 'मुझे आशा है कि इसे किसी प्रतिवादी द्वारा हटाया नहीं जाएगा।' कोर्ट वादी द्वारा जमा की जाने वाली अदालती फीस के मुद्दे पर सुनवाई कर रही थी, जबकि किसी अन्य बॉलीवुड गीत को गाकर इसे फिर से बाधित किया गया था।

शख्स ने इन गानों को गुनगुनाया

  • 'लाल लाल होठों पे गोरी किस्का नाम है...'
  • 'मेरी बन्नो की आएगी बारात...' 
  • हम हैं राही...
  • घूंघट की आड़ में...

गौरतलब है कि जूही चावला ने देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ सोमवार को उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। उन्होंने अपनी याचिका में नागरिकों, जानवरों, वनस्पतियों और जीवों पर इस प्रौद्योगिकी के विकिरण के प्रभाव संबंधी मुद्दों को उठाया है। इस पर बुधवार को सुनवाई हुई।

जानें- जूही चावला के बारे में

  • जूही चावाल 1984 में मिस इंडिया बनीं।
  • जूही चावला अपनी एक्टिंग के लिए 2 फिल्म-फेयर पुरस्कार भी अपने नाम कर चुकी हैं।
  • चावला ने बंगाली, पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़ और तेलुगु भाषा फिल्मों के अलावा मुख्य रूप से हिंदी भाषा की फिल्मों में काम किया है।
  • जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को लुधियाना, पंजाब में हुआ।
  • जूही के पिता पंजाबी और माता गुजराती हैं।
  • जूही ने वर्ष 1984 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और अपने खिताब नाम किया।
  • जूही ने 1984  में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ कॉस्टयूम पुरस्कार भी जीता।
  • जूही चावला की शादी बिजनेसमैन जय मेहता से हुई है, उनके दो बच्चे भी हैं- अर्जुन और जाह्नवी।
  • जूही ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1986 में फिल्म सल्तनत से की। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर विफल रही।
  • वर्ष 1987 में जूही ने कन्नड़ सिनेमा की फिल्म प्रेमलोक से की, फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सफल रही और जूही को काफी सराहना मिली।
  • जूही को वर्ष 1988 में फिल्म कयामत से कयामत तक फिल्म मिली, इस फिल्म में जूही के साथ आमिर खान की जोड़ी बड़े पर्दे पर नजर आई।
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर