Move to Jagran APP

Railway News: दिल्ली-मुंबई रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित, यात्रियों को हो रही परेशानी

Railway News मथुरा में मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दिल्ली से आगरा और उधर से आने वाली ट्रेनों पर भी असर पड़ा है।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 31 Aug 2020 09:51 AM (IST)
Hero Image
Railway News: दिल्ली-मुंबई रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित, यात्रियों को हो रही परेशानी

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। Railway News:  मथुरा में मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दिल्ली-मुंबई रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई है। इससे दिल्ली से आगरा और उधर से आने वाली ट्रेनों पर भी असर पड़ा। कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव करना पड़ा। वहीं, कई ट्रेनें देरी से रवाना हुईं। हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर विशेष ट्रेन शाम 5.50 बजे के बजाय रात नौ बजे रवाना हुई। इसी तरह से दोपहर सवा एक बजे हजरत निजामुद्दीन कोटा जाने वाली विशेष जनशताब्दी एक्सप्रेस का समय बदलकर रात नौ बजे करना पड़ा। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

ये ट्रेनें हुईं प्रभावित

कोटा-हजरत निजामुद्दीन विशेष अलवर-रेवाड़ी के रास्ते, मुंबई सेंट्रल-अमृतसर विशेष मथुरा-अलवर-रेवाड़ी के रास्ते तथा एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन विशेष व नांदेड़-अमृतसर विशेष आगरा-मितावली-चिपियाना बुजुर्ग के रास्ते दिल्ली पहुंची। इसी तरह से मुंबई की ओर जाने वाली हजरत निजामुद्दीन-मडगांव विशेष, अमृतसर-नांदेड़ विशेष, हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम विशेष, नई दिल्ली-सिकंदराबाद विशेष और नई दिल्ली-हैदराबाद विशेष चिपियाना बुजुर्ग-मितावली-आगरा के रास्ते रवाना हुई।

वहीं, अमृतसर-बांद्रा टर्मिनल विशेष और हजरत निजामुद्दीन-उदयपुर सिटी विशेष रेवाड़ी-अलवर के रास्ते रवाना हुई। बेंगलुरु-हजरत निजामुद्दीन, रेणिगुंटा-हजरत निजामुद्दीन, हजरत निजामुद्दीन-रेणिगुंटा और पलवल-पालनपुर विशेष पार्सल ट्रेन भी परिवर्तित मार्ग से चलाई गई।

गौरतलब है कि एक दिन पहले रविवार सुबह भिलाई से गाजियाबाद जा रही मालगाड़ी वृंदावन और आझई के बीच पटरी से उतर गई। इसके चलते इस मालगाड़ी के 4 डिब्बे डाउन रूट तक पहुंच गए। इस कारण खंभा और ओएचई लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद दिल्ली-मुंबई मार्ग पर ट्रेन संचालन ठप हो गया। कई ट्रेनों को रूट बदलकर गुजारा गया। दरअसल, गाजियाबाद की ओर जा रही मालगाड़ी छटीकरा के निकट खंभा नंबर 1408 के पास पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के चार डिब्बों में दो डिब्बे विद्युत खंभों से जा टकराए और डाउन रूट तक पहुंच गए। अप और डाउन रूट बाधित होते ही ट्रेनों को जहां के तहां सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया गया। ओएचई और खंभों को भी दुरुस्त किए जाने का काम जारी है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।