Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal के भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश वाले सुझाव पर भड़के AAP के पूर्व साथी और फिल्मकार

Arvind Kejriwal News करेंसी पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान की इंटरनेट मीडिया पर कुछ लोगों ने आलोचना और उपहास किया जबकि कुछ ने टिप्पणी के समय पर सवाल उठाया और इसे गुजरात चुनाव से जोड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: JP YadavUpdated: Thu, 27 Oct 2022 08:57 AM (IST)
Hero Image
कुमार विश्वास, आशुतोष और फिल्ममेकर अशोक पंडित की फाइल फोटो।

नई दिल्ली / गाजियाबाद, जागरण डिजिटल डेस्क। भारतीय करेंसी पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ-साथ लक्ष्मी और गणेश की आकृति भी लगाने की अरविंद केजरीवाल की मांग पर हंगामा मच गया है। कुछ लोग दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की इस मांग की आलोचना कर रहे हैं तो कुछ जमकर तारीफ। 

इस बीच आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शुमार कुमार विश्वास, AAP के पूर्व नेता आशुतोष ने भी अरविंद केजरीवाल की भारतीय करेंसी पर गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी और गणेश की आकृति लगाए जाने मांग पर कटाक्ष किया है।  

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर किया कटाक्ष

देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है- 'दोनों बीजेपी और कांग्रेस सदी के सबसे बड़े धूर्त से फालतू ही तर्क कर रहे हैं। उसे पता है कि अल्पसंख्यक वोटबैंक में तो अखिलेश-ममता-नीतीश, आधा दर्जन दावेदार हैं, 82% हिंदू वोटबैंक से आधा भी फंसा लो तो बाकी अल्पसंख्यक तो दुत्कारने पर भी मोदी विरोध में मजबूरी में वोट देंगे ही।'

पूर्व AAP नेता आशुतोष ने भी अरविंद केजरीवाल की आलोचना

वहीं, AAP के पूर्व नेता आशुतोष ने भी इस मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल का मजाक उड़ाया है और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को AAP प्रमुख की सलाह का पालन करना चाहिए और तुरंत सभी आर्थिक सलाहकारों को बर्खास्त करना चाहिए। आशुतोष ने ट्वीट किया- वाह..अरविंद केजरीवाल ने क्या महान आर्थिक मंत्र दिया है।...ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था के उत्थान के लिए ऋषि सुनक के लिए महान सुझाव। नरेन्द्र मोदी को सभी आर्थिक सलाहकारों को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए। उनकी सलाह का पालन करें। दूध दही की नदियां बहेंगी। वहीं, एक अन्य ट्वीट में आशुतोष ने कहा कि वैसे ये गांधी की तस्वीर दीवारों से हटा चुके हैं करेंसी पर भी रखने की क्या जरूरत है।

फिल्मकार अशोक पंडित ने भी अरविंद केजरीवाल को घेरा

उधर, फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने अरविंद केजरीवाल पर विभिन्न धर्मों के बीच विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया। पंडित ने ट्वीट किया कि मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान की निंदा करता हूं जिसमें उन्होंने कहा है कि भारतीय मुद्रा पर गणेशजी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए। इसके द्वारा वह विभिन्न धर्मों के बीच विभाजन पैदा कर रहे हैं।कुछ लोगों ने केजरीवाल पर पाखंड का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने दिवाली से पहले पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया था और अब लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरें नोटों पर लगाने का सुझाव दे रहे हैं।  

Delhi Politics: संबित पात्रा का AAP पर हमला, केजरीवाल पर लगाया हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप

Cyber Crime से बचने के लिए देखें Delhi Police का अलर्ट करने वाला वीडियो, बॉलीवुड एक्टर की आवाज में मिल रही सीख

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर