Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav: तो लालू यादव फिर जाएंगे जेल? RJD सुप्रीमो पर मुकदमा चलाने की CBI को मिली मंजूरी

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की भविष्य में मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने CBI को केस चलाने की मंजूरी दी है। जिसके बाद माना जा रहा है कि पूर्व रेलमंत्री की मुश्किलें बढ़ना तय है। इस मामले में लालू के अलावा उनके परिवार पर के कुछ लोगों पर भी आरोप है।

By Ritika Mishra Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 20 Sep 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
Lalu Yadav News: लालू प्रसाद यादव पर चलेगा केस। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले ( land for job scam case) में सीबीआई ने राउज एवेन्यू स्थित विशेष न्यायाधीश की अदालत को बताया कि उसको भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए संबंधित अधिकारियों से अपेक्षित मंजूरी प्राप्त कर ली है।

सीबीआई ने विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने के समक्ष मंजूरी पत्र दाखिल किया। जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि मामले में करीब 30 अन्य आरोपित हैं जिनके लिए अभियोजन मंजूरी का इंतजार है। सीबीआई ने अदालत से अनुरोध किया कि उसे अपेक्षित दस्तावेज प्राप्त करने के लिए 15 दिन का समय और दिया जाए।

मामले की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को तय

अदालत ने सीबीआई को अन्य आरोपितों के लिए मंजूरी प्राप्त करने की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया और मामले की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को तय की। पूरा मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित रेलवे के पश्चिम मध्य क्षेत्र में ग्रुप-डी की नियुक्तियों से संबंधित है।

2022 केस हुआ दर्ज

जिसके एवज में नियुक्ति पाने वाले लोगों द्वारा लालू यादव परिवार या सहयोगियों के नाम पर जमीनों का उपहार के रूप में या सस्ते मूल्य पर हस्तांतरण किया गया था। एजेंसी ने 18 मई, 2022 को लालू प्रसाद और उनकी पत्नी, दो बेटियों, अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों सहित 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर