Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जमीन के बदले नौकरी: लालू, तेजस्वी और अन्य 8 आरोपियों के लिए अहम है 13 सितंबर, उस दिन कोर्ट...

Land for Jobs Case दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में जमीन के बदले घोटाले मामले में सुनवाई होगी। 13 सितंबर को कोर्ट सुनवाई करेगा। यह घोटाला तब हुआ जब लालू यादव रेल मंत्री थे। इस मामले में ईडी और सीबीआई जांच कर रही है। इस घोटाले में लालू यादव उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित अन्य आरोपियों में का नाम शामिल है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 07 Sep 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
कोर्ट जमीन के बदले नौकरी के आरोप पत्र पर लेगा संज्ञान।

पीटीआई, नई दिल्ली। पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनके बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और आठ अन्य के लिए 13 सितंबर अहम है। क्योंकि दिल्ली की अदालत जमीन के बदले नौकरी (Land for Jobs Case) मामले में सुनवाई करेगी।

कोर्ट ईडी (ED) की ओर से आरोपियों के खिलाफ दायर आरोप पत्र पर संज्ञान ले सकता है। विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने शनिवार को मामले की सुनवाई अगले सप्ताह के लिए तय की। इस दौरान कोर्ट को लगा कि मामले पर ईडी से कोई और स्पष्टीकरण की जरूरत नहीं है।

ईडी ने 6 अगस्त को अदालत में अंतिम रिपोर्ट दाखिल की थी। ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर अपना मामला दर्ज किया।

जमीन के बदले दी गई नौकरी

ईडी ने कहा कि यह मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित रेलवे के पश्चिम मध्य क्षेत्र में ग्रुप-डी की नियुक्तियों से संबंधित है, जो 2004 से 2009 तक लालू प्रसाद के रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान राजद (राष्ट्रीय जनता दल) सुप्रीमो के परिवार या सहयोगियों के नाम पर उपहार में दी गई या हस्तांतरित की गई जमीन के बदले में की गई थी।

ये भी पढ़ें- बिहार में इतिहास हुआ लालू का 'हरा गमछा', क्या है RJD में तेजस्वी की पॉलिटिक्स का प्लान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर