Move to Jagran APP

मुंबई से आ रही फ्लाइट के पायलट ने देखी लेजर लाइट, मुकदमा दर्ज

गो एयर फ्लाइट संख्या जी 8-339 मुंबई से दिल्ली आ रही थी। एयरपोर्ट से दो नॉटिकल मील दूर पायलट को लेजर लाइट नजर आई।

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 21 Jul 2017 09:28 PM (IST)
Hero Image
मुंबई से आ रही फ्लाइट के पायलट ने देखी लेजर लाइट, मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली [जेएनएन]। मुंबई से आ रहे गो एयर के पायलट ने आइजीआइ एयरपोर्ट से करीब दो नॉटिकल मील की दूरी पर लेजर लाइट देखी। रनवे पर उतरने के बाद पायलट ने इसकी सूचना एयरपोर्ट स्थित कंट्रोल रुम को दी। आइजीआइ डोमेस्टिक एयरपोर्ट थाना पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, 19 जुलाई को गो एयर फ्लाइट संख्या जी 8-339 मुंबई से दिल्ली आ रही थी। एयरपोर्ट से दो नॉटिकल मील दूर पायलट को लेजर लाइट नजर आई। बाद में पायलट ने सावधानीपूर्वक विमान को उतार घटना की सूचना कंट्रोल रूम और सुरक्षा एजेंसियों को दी।

ज्ञात हो कि एयरपोर्ट के आस-पास रात के वक्त लेजर लाइट के प्रयोग से विमानों के आवागमन में परेशानी होती है। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

फर्जी टिकट पर टर्मिनल में प्रवेश करने वाला चीनी नागरिक धरा

आइजीआइ एयरपोर्ट पर विदेशी नागरिक भी परिजनों को टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर तक छोड़ने के मोह में फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। ताजा मामले में सीआइएसएफ ने ई-टिकट में बदलाव कर एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश करने वाले चीनी नागरिक एफ जहू को दबोचा है।

पत्नी को एयरपोर्ट के अंदर तक छोड़ने के लिए उसने ई टिकट में बदलाव किया था। बाद में आरोपी को आइजीआइ थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है। जांच के बाद पुलिस ने उसे मुक्त कर दिया।

एफ जहू 19 जुलाई की टर्मिनल थ्री पर आया था। उसे टर्मिनल बिल्डिंग से निकलते वक्त दबोचा गया। पूछताछ में यात्री ने बताया कि उसकी पत्नी को शानडोंग एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या-एससी-8828 से कुनमिंग जाना था। एयरपोर्ट के अंदर तक उन्हें छोड़ने का कोई अन्य रास्ता नहीं देख उसने यह तरीका अपनाया था। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली एयरपोर्ट पर एक अक्टूबर से टर्मिनल-2 से शुरू हो सकती हैं उड़ानें

यह भी पढ़ें: स्टेशन पर मिला हथियारों से भरा बैग, आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज, जांच शुरू

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।