Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पिछले साल अडानी मामले की जांच के लिए कहा तो मोदी जी ने मुझे जेल में डाल दिया', हिंडेनबर्ग रिपोर्ट पर बोले संजय सिंह

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि हिंडेनबर्ग की रिपोर्ट कह रही थी कि दुनिया भर के तमाम भ्रष्टाचारियों को इकट्ठा करके अडानी ने मॉरिशस में फर्जी कंपनियां बनाके चुंगी ली और नासिर अली के माध्यम से हजारों करोड़ रुपए का घोटाला किया। उन्होंने कहा कि न्यू पेंशन स्कीम देश के लाखों करोड़ लोगों की पेंशन एनपीएस और एलआईसी का पैसा भी शेयर मार्केट में लग रहा है।

By Sonu Suman Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 11 Aug 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडेनबर्ग रिसर्च के हालिया खुलासे के बाद विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। अमेरिकी शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडेनबर्ग रिसर्च के हालिया खुलासे के बाद विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि हिंडेनबर्ग की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि अडानी ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर 8 लाख 50 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री जी के सामने नारा लगाया था- मोदी अडानी भाई भाई, देश बेचके खाई मलाई।

उन्होंने कहा कि हिंडेनबर्ग की रिपोर्ट कह रही थी कि दुनिया भर के तमाम भ्रष्टाचारियों को इकट्ठा करके अडानी ने मॉरिशस में फर्जी कंपनियां बनाके चुंगी ली और नासिर अली के माध्यम से हजारों करोड़ रुपए का घोटाला किया।  उन्होंने कहा कि न्यू पेंशन स्कीम, देश के लाखों करोड़ लोगों की पेंशन, एनपीएस और एलआईसी का पैसा भी शेयर मार्केट में लग रहा है। इसमें अडानी का पैसा नहीं डूब रहा है, बल्कि आम आदमी का पैसा डूब रहा है।

जिसकी जांच करनी थी, सेबी प्रमुख ने उसी में पैसा लगाया: संजय सिंह

उन्होंने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि SEBI पूरे मामले की जांच करेगा। SEBI ने सुप्रीम कोर्ट में कहा हमें नहीं पता कि जांच कहां तक जाएगी। कुछ गड़बड़ी तो हुई है लेकिन हम बता नहीं सकते कि क्या गड़बड़ी हुई है? SEBI की अध्यक्ष और उनके पति ने उन्हीं फर्जी कंपनियों में 10 मिलियन डॉलर लगाए, जिनकी उन्हें जांच करनी थी।
उन्होंने कहा कि जिस भ्रष्टाचार की जांच करनी थी, उसी में SEBI अध्यक्ष ने पैसा लगाया था। सेबी अध्यक्ष माधवी बुच को सुप्रीम कोर्ट में बताना चाहिए था की मैं जांच नहीं कर सकती क्योंकि मैंने खुद इन कंपनियों में पैसा लगाया है। शेयर बाजार में भारतीयों के पिछले साल 850000 करोड़ रुपए डूबे थे, तब जांच के लिए कहा तो मोदी जी ने मुझे जेल में डाल दिया और खुद मोदी जी भ्रष्टाचार खत्म करने की गारंटी देते हैं।  

पूरा देश मोदी ने अपने दोस्त के नाम किया: संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि अपने शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी ने अडानी को सबसे आगे बैठाया। मोदी जी ने पूरा देश अपने दोस्त के नाम कर दिया। एयरपोर्ट, रेल, कोयला खदान, गैस, पानी, बिजली, सड़क, मोदी जी ने सब अडानी के नाम किया। यह अडानी घोटाला नहीं मोदी जी का घोटाला है।