Move to Jagran APP

AAP शासित MCD के पहले बजट पर संकट के बादल, अब एलजी सक्सेना ने मांगा आयुक्त से जवाब; BJP ने की थी शिकायत

एलजी वीके सक्सेना ने एमसीडी बजट पर निगम आयुक्त से जवाब मांगा है। भाजपा ने बजट को पारित करने में नियमों के उल्लंघन की शिकायत दी थी। अगर एलजी को इसे पारित करने में नियमों का उल्लंघन प्रतीत होता है तो वह एमसीडी एक्ट के तहत इसमें बदलाव कर सकते हैं। बात दें बीते 8 फरवरी को निगम का बजट पास हुआ था।

By Nihal Singh Edited By: Sonu SumanUpdated: Sun, 25 Feb 2024 09:46 AM (IST)
Hero Image
AAP शासित MCD के पहले बजट को लेकर एलजी सक्सेना ने मांगा आयुक्त से जवाब।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) द्वारा हाल ही में पारित किए गए बजट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। अब एलजी वीके सक्सेना ने इस पर निगम आयुक्त से जवाब मांगा है कि कहीं बजट को पारित करने में प्रक्रिया और नियमों का तो उल्लंघन नहीं हुआ है?

बता दें, भाजपा ने बजट को पारित करने में नियमों के उल्लंघन की शिकायत दी थी। अगर, एलजी को इसे पारित करने में नियमों का उल्लंघन प्रतीत होता है, तो वह एमसीडी एक्ट के तहत इसमें बदलाव कर सकते हैं। बीते 8 फरवरी को निगम का बजट पास हुआ था। 

ये भी पढ़ें- दिल्ली की सड़कों पर लूट के इरादे से घूम रहा था शख्स, पुलिस ने धर दबोचा; 13 मामले पहले से हैं दर्ज

हंगामे के बीच पारित हुआ था बजट

बता दें, आप शासित एमसीडी ने अपना पहला बजट पेश किया था। इससे पहले वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट पर चर्चा के दौरान सदन में लगातार हंगामा हो रहा था। आठ फरवरी को हंगामे के बीच बजट को पास कर दिया गया। मेयर शैली ओबेरॉय ने बताया कि यह बजट 16 हजार करोड़ रुपये का है। उन्होंने कहा था कि सीएम केजरीवाल ने जो भी घोषणाएं की है उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: मधु विहार में बाइक टैक्सी चालक की 25 से अधिक वार कर की गई हत्या, इस वजह से हुआ था मर्डर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।