Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LG सक्सेना ने दिया अल्टीमेटम, अधिकारियों ने तेजी से शुरू किया काम; दिल्ली के तीनों ISBT का हो रहा कायापलट

दिल्ली के यातायात और यात्री सुविधाओं में सुधार के लिए एलजी सक्सेना के निर्देश पर तेजी से काम हो रहा है। कश्मीरी गेट आनंद विहार और सराय काले खां बस अड्डों में बड़े स्तर पर बदलाव देखने को मिल रहा है। स्टैंड फीस लागू होने से बसों के ठहराव के समय में सुधार हुआ है। एलजी ने अधिकारियों को जल्द काम पूरा कराने का अल्टीमेटम दिया है।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 16 Sep 2024 10:25 PM (IST)
Hero Image
LG सक्सेना के निर्देश पर दिल्ली के तीनों ISBT का हो रहा कायापलट।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली की यातायात व्यवस्था और यात्री सुविधाओं में हाे रही लापरवाही पर एलजी की नाराजगी के बाद सुधार की दिशा में काम हाेता दिख रहा है। एलजी स्वयं दौरा करके यातायात व्यवस्था व इससे जुड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर का निरीक्षण कर रहे हैं और इसमें सुधार के लिए अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। उनके इस प्रयास के बाद आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आनंद विहार और सराय काले खां बस अड्डे में बड़े स्तर पर सुधार और बदलाव का काम जारी है।

एलजी के निर्देश पर इन तीनों बस अड्डों में 15 सितंबर से नई स्टैंड फीस के लागू हो चुकी है जिसके बाद बसों के ठहराव के समय में सुधार और बसों के संचालन और यातायात व्यवस्था बेहतर देखी जा रही है लेकिन अभी भी कुछ ऐसी चीजें हैं जिनमें अपेक्षाकृत काम नहीं हुआ है जिस पर एलजी ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को जल्द काम पूरा कराने का अल्टमेटम दिया है।

एलजी ने सभी आईएसबीटी का किया था दौरा

अधिकारियों ने बताया कि एलजी ने 31 अगस्त को कश्मीरी गेट व नौ सितंबर को सराय काले खां और आनंद विहार का का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने वहां पर रखरखाव और यात्री संबंधित कई खामियों को उजागर किया था। उन्होंने अधिकारियों से इन समस्याओं समाधान करने का निर्देश दिया था। उन्होंने यहां खराब इन्फ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं पर नाराजगी जताई और और इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी चिंता प्रकट की थी।

तीनों आइएसबीटी के मरम्मत और रखरखाव का कार्य जारी

इसके बाद से अधिकारी इन समस्याओं का संज्ञान लेकर तीनों आइएसबीटी के मेकओवर, मरम्मत और रखरखाव के कार्यों को पूरा कराने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में कश्मीरी गेट पर क्षतिग्रस्त फुटपाथ का पुनर्निर्माण किया गया है। फास्टैग के एंट्री गेट पर खराब स्थिति में मिले पोर्टा कैबिन को भी सही कर दिया गया है। फास्टैग बैरियर के पास स्टोर रूम को भी सही किया गया है।

कश्मीरी गेट में अतिक्रमण को हटाया गया

कश्मीरी गेट में दुकानों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया गया है। टिकट काउंटर को अब लिंक ब्लॉाक में स्थानांतरित किया गया है। वेटिंग हाल के फर्श को ठीक किया गया है। वहीं आनंद विहार बस अड्डे प्लेटफार्म ए और डीएमआरसी बाउंडरी वाल का काम प्रगति पर है। प्लेटफार्म और डीटीसी बसों के एंट्री रोड के बीच मिले गड्ढों की मरम्मत का काम चल रहा है। अधिकारियों ने कहा कि यह काम एक महीने में पूरा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal Resign: कौन संभालेगा दिल्ली की सत्ता? कल AAP विधायक दल की बैठक; CM का नाम होगा फाइनल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर