Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: दिल्ली सरकार के 12 कालेजों को समय से नहीं मिल रहा फंड, एलजी सचिवालय ने सीएम को लिखा पत्र

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से संबद्ध दिल्ली सरकार के 12 कालेजों को समय से अनुदान न मिलने के मामले में उपराज्यपाल सचिवालय ने संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्राथमिकता के आधार पर समस्या का समाधान करने के लिए कहा है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Thu, 12 Jan 2023 11:46 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली सरकार के 12 कालेजों को समय से नहीं मिल रहा फंड, एलजी सचिवालय ने सीएम को लिखा पत्र

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से संबद्ध दिल्ली सरकार के 12 कालेजों को समय से अनुदान न मिलने के मामले में उपराज्यपाल सचिवालय ने संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्राथमिकता के आधार पर समस्या का समाधान करने के लिए कहा है। कालेजों को समय से अनुदान न मिलने से इनमें कार्यरत शिक्षकों व कर्मचारियों को तीन-तीन महीने देरी से वेतन मिलता है।

साथ ही नए पदों पर शिक्षकों की तैनाती भी नहीं हो पा रही है। जिससे शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। ये 12 कालेज पूरी तरह दिल्ली सरकार द्वारा वित्तपोषित हैं। समय से वेतन न मिलने को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय प्राचार्य एसोसिएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय कालेज एवं कर्मचारी परिषद की ओर से उपराज्यपाल को पत्र लिखकर इन कालेजों को समय से अनुदान देने के मामले हस्तक्षेप कर सुलझाने का अनुरोध किया था। जिस पर संज्ञान लेते हुए एलजी के निजी सचिव डा. सोनल स्वरूप ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मामले का त्वरित समाधान करने के लिए कहा है।

उल्लेखनीय है कि पिछले तीन-चार साल से 12 कालेजों को दिल्ली सरकार की ओर से समय से अनुदान न मिलने के कारण शिक्षक व कर्मचारियों को तीन-तीन महीने बाद वेतन मिल रहा है। जिससे तंग आकर कई बार इन लोगों ने प्रदर्शन भी किया है।

ये दिल्ली सरकार के 12 कालेज जिन में चल रही है अनुदान की समस्या

इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ फिजिकल एजुकेशन, महाराजा अग्रसेन कालेज, दीनदयाल उपाध्याय कालेज, आचार्य नरेंद्र देव कालेज, भगिनी निवेदिता कालेज, केशव महाविद्यालय, भास्कराचार्य कालेज आफ एप्लाइड साइंसेज, महर्षि वाल्मीकि कालेज आफ एजुकेशन, शहीद राजगुरू कालेज आफ एप्लाइड साइंसेज, शहीद सुखदेव कालेज आफ बिजनेस स्टडीज, भीमराव अंबेडकर कालेज और अदिति महाविद्यालय हैं।