Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Transfer: 36 आईपीएस और 5 DANIPS अफसरों का हुआ तबादला, पढ़ें क्यों हुआ फेरबदल

IPS Transfer राजधानी दिल्ली में बड़ा फेरबदल हुआ है। 36 आईपीएस और 5 DANIPS अफसरों का तबादला हुआ है। दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना ने अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित करने का आदेश दिया है। बताया गया कि दिल्ली में इस समय माहौल गरमाया हुआ है जिस वजह से यह आदेश जारी किया गया है। आगे विस्तार से पढ़िए पूरी खबर।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 09:33 PM (IST)
Hero Image
IPS Officers Transfer: दिल्ली में 36 आईपीएस और 5 DANIPS अफसरों का हुआ तबादला। फाइल फोटो

एएनआई, नई दिल्ली। IPS Transfer दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना ने मंगलवार को 36 भारतीय पुलिस सेवा अधिकारियों (IPS Officers) और पांच दिल्ली अंडमान और निकोबार द्वीप पुलिस सेवा (डीएएनआईपीएस) अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित करने का आदेश दिया।

IPS Officers Transfer एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, पुलिस स्थापना बोर्ड की सिफारिश की समीक्षा के बाद व्यापक जनहित में यह आदेश लिया गया है। इस बीच, अक्टूबर के पहले सप्ताह के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन, प्रदर्शन और अभियान आयोजित करने के आह्वान के संबंध में जानकारी देते हुए दिल्ली के पुलिस आयुक्त कार्यालय ने सोमवार को भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 को लागू करने की घोषणा की। दिल्ली में कई स्थानों पर धारा 163 लागू की गई है।

यह 30 सितंबर से 5 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा

कमिश्नर कार्यालय ने एक बयान में कहा कि प्रस्तावित वक्फ संशोधन विधेयक और सदर बाजार में शाही ईदगाह के मुद्दे के मद्देनजर प्रचलित सांप्रदायिक माहौल जैसे विभिन्न मौजूदा मुद्दों के कारण दिल्ली में सामान्य माहौल कानून और व्यवस्था के दृष्टिकोण से संवेदनशील है।

वहीं, एमसीडी स्थायी समिति चुनावों का राजनीतिक रूप से अधिभारित मुद्दा और डूसू चुनावों के परिणामों की लंबित घोषणा आदि है।

यह भी पढ़ें- UP Police Transfer: कानपुर में चली तबादला एक्सप्रेस, गोविंद नगर थाना प्रभारी हटे; कई के कार्य क्षेत्र बदले

इसके अलावा, जम्मू, कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। इस प्रकार, दिल्ली की सीमाओं से व्यक्तियों और वाहनों की आवाजाही पर निरंतर जांच करने की आवश्यकता है। यह सब आदेश में कहा गया है।

यह भी पढ़ें- Jharkhand IAS Transfer: झारखंड में 6 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर, मंजूनाथ भजंत्री बने रांची के नए DC; देखें लिस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें