Move to Jagran APP

दिल्ली की CM आतिशी का आवास कराया खाली, बंगले के बाहर निकाला सामान; CMO का बड़ा आरोप

Delhi CM Atishi दिल्ली में पहली बार मुख्यमंत्री आवास खाली कराया गया है। भाजपा के इशारे पर एलजी ने सीएम आतिशी के सामान को जबरन बाहर निकाला। सीएमओ का आरोप है कि एलजी भाजपा के किसी बड़े नेता को सीएम आवास आवंटित करने की तैयारी में है। 27 साल से दिल्ली में सत्ता से बाहर रही भाजपा अब सीएम आवास पर कब्जा करना चाहती है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 06:03 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में आतिशी का सीएम आवास से सामान बाहर निकाला गया। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi News देश के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री आवास खाली कराया गया। भाजपा के इशारे पर एलजी ने जबरन सीएम आतिशी का सामान सीएम आवास से बाहर निकाला। ऐसा सीएमओ कार्यालय की ओर से बताया गया है।

सीएमओ का आरोप है कि एलजी की तरफ से भाजपा के किसी बड़े नेता को सीएम आवास आवंटित करने की तैयारी चल रही है। 27 साल से दिल्ली में वनवास काट रही भाजपा अब सीएम आवास कब्जाना चाह रही है।

दिल्ली में सीएम आवास खाली कराने के मामले में तीन अधिाकरियों को नोटिस भेजा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से पूर्व सीएम के पूर्व सेक्रेटरी व पीडब्ल्यूडी विभाग के दो अधिकारियों को नोटिस भेजा गया है।

सीएम आवास सील करने पहुंचे अधिकारी

वहीं, पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी सीएम आवास को सील करने पहुंचे हैं। सीएमओ का आरोप है कि अधिकारियों ने सीएम आवास को सील कर दिया है।

बंगला खाली कराने की यह है वजह

जानकारी के अनुसार पीडब्ल्यूडी विभाग ने बंगला अलॉट करने की प्रक्रिया पूरी नहीं की थी और बिना कागजी कार्यवाही पूरी हुए कोई बंगले में नहीं रह सकता है।

ऐसे में नियमों का पालन न होने के चलते लोक निर्माण विभाग ने आतिशी का जो सामान आया था उसे बाहर निकाल दिया।

अधिकारियों को क्यों भेजा गया नोटिस

इस मामले में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी PWD) विभाग की लापरवाही को देखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग ने तीन अधिकारियों को नोटिस भेजा है। इनमें एक अधिकारी पूर्व सीएम के सचिव हैं और अन्य दो लोक निर्माण विभाग के ही अधिकारी हैं।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने क्या कहा...

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है कि अरविंद केजरीवाल का 'शीश महल' आखिरकार सील कर दिया गया। उस बंगले में ऐसे कौन से राज छिपे हैं कि आप संबंधित विभाग को चाबी सौंपे बिना दोबारा बंगले में घुसने की कोशिश कर रहे थे? आपने अपना सामान दो छोटे ट्रकों में ले जाकर अच्छा नाटक किया। सभी जानते हैं कि बंगला अभी भी आपके कब्जे में है। जिस तरह से आपने आतिशी को बंगला आवंटित करने की कोशिश की वह असंवैधानिक था वह तुम्हारा बंगला ले लेगी? उस बंगले में बहुत सारे राज छिपे हैं।

आप सांसद संजय सिंह का आया बयान

AAP सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में लगातार चुनावी असफलता झेल रही भाजपा, अब सीएम आवास पर कब्जे की कोशिश में जुटी है। उन्होंने कहा कि AAP नेताओं को तोड़ने और पार्टी को खत्म करने में पूरी ताकत लगाई, लेकिन कामयाब नहीं हुए तो अब CM आवास पर कब्जा कर रहे हैं। केजरीवाल द्वारा आवास खाली करने पर भी CM अतिशी को आवास नहीं जारी किया जा रहा।

यह भी पढ़ें- Tomato-Onion Price: दिल्ली-NCR में आसमान छू रहे टमाटर-प्याज के दाम, सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद

मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय मीटिंग शुरू करने के बावजूद वहां से स्टाफ हटा दिया गया। संजय सिंह ने कहा कि भाजपा चुनाव जीतकर मुख्यमंत्री नहीं बना पा रही तो CM आवास पर कर रही कब्जा।

यह भी पढ़ें- Flight Bomb Threat: 'इस फ्लाइट को उड़ा दें', लंदन से दिल्ली आ रहे विमान में बम की सूचना से हड़कंप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें