Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में टीचर्स के ट्रांसफर पर LG ने लगाई अंतरिम रोक, शिक्षकों से मुलाकात के बाद लिया फैसला

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शिक्षकों के स्थानांतरण पर फिलहाल अंतरिम रोक लगा दी है। राजनिवास ने अपने आधिकारिक एक्स एकाउंट पर जानकारी साझा की है। इसमें बताया गया कि रविवार को राजनिवास में शिक्षकों व शिक्षक संगठन के प्रतिनिधियों ने एलजी से मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताईं। उन्होंने स्थानांतरण के मुद्दे पर एलजी से मानवीय दृष्टिकोण अपनाने की मांग की थी।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:03 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के एलजी ने शिक्षकों के बड़े पैमाने पर हुए तबादलों पर अंतरिम रोक लगाने के निर्देश जारी किए।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। एलजी वीके सक्सेना ने राजधानी में शिक्षकों के बड़े पैमाने पर हुए तबादलों पर अंतरिम रोक लगाने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने मुख्य सचिव और शिक्षा निदेशालय को यह भी सुझाव दिया है कि इन तबादलों पर सहानुभूतिपूर्ण रवैया अपनाते हुए निष्पक्ष रूप से किया जाना चाहिए।

इस संबंध में राजनिवास ने अपने आधिकारिक एक्स एकाउंट पर जानकारी साझा की है। इसमें बताया गया कि रविवार को राजनिवास में शिक्षकों व शिक्षक संगठन के प्रतिनिधियों ने एलजी से मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताईं। उन्होंने स्थानांतरण के मुद्दे पर एलजी से मानवीय दृष्टिकोण अपनाने की मांग की थी।

संवेदनशीलता को देखते हुए एलजी ने लिया संज्ञान

इसके बाद मामले की गंभीरता व संवेदनशीलता को देखते हुए एलजी ने इनका संज्ञान लिया और उन्होंने मुख्य सचिव व शिक्षा निदेशालय को अंतरिम रूप से इन स्थानांतरण आदेशों पर रोक लगाने के निर्देश दिए।

ट्वीट में आगे बताया गया कि एलजी सरकारी कर्मचारियों के लिए बेहतर सेवा शर्तों के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, ताकि वे उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन कर सकें। इसीलिए मुख्य सचिव और शिक्षा निदेशालय द्वारा तबादलों पर सहानुभूतिपूर्ण, समग्र और निष्पक्ष दृष्टिकोण अपनाया जाए। साथ ही तब तक के लिए इन आदेशों को स्थगित रखा जाए।

आप सरकार और राजनिवास के बीच है तल्खियां

यहां बता दें कि दिल्ली में पांच हजार से ज्यादा शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर पिछले कई दिनों से राजनीतिक गलियारों में काफी विवाद चल रहा है। आप सरकार और राजनिवास के बीच भी तल्खियां बनी हुई हैं।

ये भी पढ़ेंः Delhi News: शिक्षकों के स्थानांतरण पर रोक लगाने की मांग को लेकर उपराज्यपाल से मिले भाजपा नेता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें