Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Independence Day 2024: दिल्ली में 15 अगस्त पर कौन फहराएगा झंडा, न आतिशी और न गोपाल राय; LG ने तीसरे नाम पर लगाई मुहर

Flag Hoist in Delhi 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने को लेकर सियासत शुरू हो गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बार 15 अगस्त पर आतिशी के नाम पर झंडा फहराने के लिए मुहर लगाई थी लेकिन जीएडी ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। अब उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के गृहमंत्री कैलाश गहलोत के नाम पर झंडा फहराने की मंजूरी दी है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 13 Aug 2024 06:06 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में कैलाश गहलोत के नाम पर झंडा फहराने की दी मंजूरी।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर दिल्ली में एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली के गृहमंत्री कैलाश गहलोत के नाम पर झंडा फहराने की मंजूरी दी है। झंडा फहराने को लेकर राजनिवास और आम आदमी पार्टी की सरकार में पहले से ही टकराव चालू है। इससे पहले आतिशी का नाम सामने आ रहा था कि वो झंडा फहराएंगी। ध्वजारोहण छत्रसाल स्टेडियम में किया जाएगा।

आतिशी का नाम किया खारिज

दिल्ली सरकार के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (जीएडी) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर छत्रसाल स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में अपने स्थान पर आतिशी द्वारा ध्वजारोहण किए जाने की इच्छा जताई थी।

गोपाल राय ने CM से मुलाकात के बाद दिए थे आदेश

उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल से मुलाकात के बाद सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) को लिखित आदेश जारी कर स्वतंत्रता दिवस पर आतिशी की ओर से ध्वजारोहण की व्यवस्था करने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस ने दबोचे तीन 'फर्जी', नकली नोटों को छापकर मार्केट में करते थे सप्लाई