Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LG vs Delhi Government: फिर भाजपा और एलजी पर बरसे सिसोदिया, कहा- टीचर्स को फिनलैंड जाने से रोकना शर्मनाक

दिल्ली सरकार और एलजी वीके सक्सेना के बीच तनातनी का दौर बरकरार है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष ससोदिया ने प्रेसवार्ता कर एलजी द्वारा टीचर्स को ट्रेनिंग प्रोग्राम में जाने से रोकने के फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 13 Jan 2023 11:38 AM (IST)
Hero Image
मनीष सिसोदिया ने कहा कि टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड जाने से रोकना निहायत शर्मनाक है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली सरकार और एलजी वीके सक्सेना के बीच तनातनी का दौर बरकरार है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष ससोदिया ने प्रेसवार्ता कर एलजी पर हमला बोला है। एलजी ने टीचर्स को ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए फिनलैंड जाने से रोक दिया है।  एलजी के इसी फैसले को लेकर मनीष सिसोदिया ने प्रतिक्रिया दी है। 

टीचर्स को रोकना शर्मनाक- मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड जाने से रोकना निहायत शर्मनाक है। एलजी बार-बार असंवैधानिक तरीके से दिल्ली सरकार के कामकाज में बाधा डाल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कॉस्ट टू बेनिफिट एनालिसिस दुनिया का सबसे बड़ा फ्रॉड है। LG ने ऐसा करने का सुझाव देकर इस फाइल को आगे भी मंजूरी न देने का पूरा मन बना लिया है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर एलजी ऑफिस का भी कॉस्ट टू बेनिफिट एनालिसिस करा लिया जाए, तो ऑफिस बंद करना पड़ जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं का भी कॉस्ट टू बेनिफिट एनालिसिस करा लिया जाए, तो उसका क्या मतलब होगा।''

प्रधानमंत्री पर भी सिसोदिया ने बोला हमला

मनीष सिसोदिया ने कहा, ''कुछ दिनों में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम होने वाला है। प्रधानमंत्री सहित तमाम मुख्यमंत्री अपने परिवार के साथ सरकारी खर्च पर वहां जाएंगे। फिर तो इसका भी कोई मतलब नहीं होगा।'' उन्होंने आगे कहा कि यह फोरम भी दिल्ली में ही करा लेना चाहिए।

मनीष सिसोदिया ने कहा, ''आप सरकार पहली ऐसी सरकार है, जो अपने मंत्रियों या नेताओं की जगह अपने टीचर्स को विदेश भेज रही है। इसी से हमारा रिजल्ट सुधर रहा है। इसी के चलते हमारी शिक्षा व्यवस्था की दुनिया भर में तारीफ हो रही है। मेरी एलजी साहब से हाथ जोड़कर विनती है कि भाजपा के बाकी षड्यंत्रों की तरह इसमें भी साथ मत दीजिये। इस फाइल को मंजूरी दे दीजिए।''

यह भी पढ़ें- LG vs Delhi Government: एलजी और CM केजरीवाल के बीच सबकुछ हो जाएगा ठीक? कुछ देर में होगी दोनों की मुलाकात

यह भी पढ़ें- Delhi: दिल्ली सरकार के 12 कालेजों को समय से नहीं मिल रहा फंड, एलजी सचिवालय ने सीएम को लिखा पत्र