Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LG के आदेश के बाद अधिकारियों के छूटे पसीने, बारिश में ही नहीं, साल भर नालों से गाद निकालने का सौंपा काम

दिल्ली में जलभराव की समस्या से निपटने के लिए एलजी वीके सक्सेना ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मानसून के दौरान ही नहीं बल्कि पूरे साल नालों और सीवर लाइनों से गाद निकालने का काम किया जाए। इस पहल से सुनेहरी बारापुला कुशक शाहदरा और नजफगढ़ नालों के हालात में सुधार देखने को मिला है।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 03 Oct 2024 10:35 PM (IST)
Hero Image
जलभराव से निजात के लिए एलजी ने कहा- पूरे साल चलेगा नालों से गाद निकालने का काम

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। बरसात के दौरान दिल्ली में जलभराव से पैदा हुए हालात को एलजी वीके सक्सेना ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने कुछ समय पहले इन हालात का स्वयं जायजा लेकर बड़े नालों का निरीक्षण किया था और अधिकारियों को तुरंत इनमें से गाद निकालने के निर्देश दिए थे। उनकी इस पहल के अब सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। इसके चलते सुनेहरी, बारापुला, कुशक, शाहदरा और नजफगढ़ नालों के हालात में नाटकीय बदलाव देखने के मिले हैं।

एलजी ने स्वयं इन बदलावों की जानकारी एक्स पर साझा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से मानसून की विदाई हो चुकी है। ऐसे में उन्हें दिल्ली सरकार के विभाग व एजेंसियों की रिपोर्ट व लोगों की ओर से जो प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, उनसे पता चलता है कि मेरे हालिया दौरे के बाद सुनेहरी, बारापुला, कुशक, शाहदरा और नजफगढ़ नालों से गाद निकालने के ठोस प्रयास के चलते जलभराव व बाढ़ के हालात में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

एलजी ने जल्द ही आदेश जारी करने को कहा

इन परिणामों से उत्साहित एलजी ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे केवल मानसून के दौरान ही नहीं बल्कि पूरे साल नालों व सीवर लाइनों से गाद निकालने का काम करते रहें। इससे दिल्ली में दोबारा जलभराव व बाढ़ के हालात नहीं बन सकेंगे। एलजी ने कहा कि संबंधित एजेंसियों, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग, दिल्ली जल बोर्ड, पीडब्ल्यूडी और एमसीडी जल्द से जल्द इस संबंध में आदेश जारी करें।

यह भी पढ़ेंः सौरभ भारद्वाज समेत कई AAP नेता हिरासत में, बस मार्शलों की बहाली की मांग को लेकर कर रहे थे प्रोटेस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें