Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में बारिश के बाद जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई जगहों पर लगा जाम; लोगों को हुई खूब परेशानी

राजधानी दिल्ली में गुरुवार को कई जगहों पर बारिश हुई। इस कारण राजधानी के कई जगहों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा जीटीके डिपो के पास जलजमाव के कारण मुकरबा चौक से आजादपुर चौक की ओर और इसके विपरीत दोनों कैरिजवे पर जीटीके रोड पर यातायात प्रभावित हुआ है।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 12 Sep 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
बारिश के कारण पूर्वी और पश्चिमी दिल्ली सहित राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में यातायात जाम।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली में बारिश के बाद जलभराव के कारण गुरुवार को पूर्वी और पश्चिमी दिल्ली सहित राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में यातायात जाम देखा गया। इंडिया गेट, जनपथ रोड, आरके पुरम, कालिंदीकुंज, गाजीपुर, इंदिरापुरम, लक्ष्मी नगर, द्वारका, कनॉट प्लेस, नोएडा, सफदरजंग, उत्तम नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश और रोहिणी सहित दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में गुरुवार सुबह हल्की बारिश हुई।

पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि सड़क पर बड़े गड्ढे के कारण टी पॉइंट उत्तम नगर ईस्ट मेट्रो स्टेशन से पंखा रोड की ओर ओल्ड पंखा रोड पर यातायात प्रभावित हुआ। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "जीटीके डिपो के पास जलजमाव के कारण मुकरबा चौक से आजादपुर चौक की ओर और इसके विपरीत दोनों कैरिजवे पर जीटीके रोड पर यातायात प्रभावित है।"

— Delhi Traffic Police (@dtptraffic) September 12, 2024

गड्ढ़ों और जलजमाव के कारण ट्रैफिक जाम

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा कि एमबी रोड पर खानपुर टी पॉइंट से महरौली की ओर और इसके विपरीत मार्ग में गड्ढों और जलजमाव के कारण यातायात प्रभावित है। इसी तरह, रोहतक रोड पर भी गड्ढों और जलभराव के कारण जाम लग गया। पुलिस ने कहा कि नजफगढ़ रोड पर नवादा से उत्तम नगर की ओर जाने वाले मार्ग पर बॉम्बे सबअर्बन इलेक्ट्रिक सप्लाई (बीएसईएस) द्वारा चल रहे काम के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित है।

Traffic is affected on MB Road in the carriageway from Khanpur T Point towards Mehrauli and vice versa due to potholes and water logging. Kindly avoid MB Road and take alternate route accordingly . pic.twitter.com/ovZom9Zf3A— Delhi Traffic Police (@dtptraffic) September 12, 2024

मंगोलपुरी फ्लाईओवर पर ट्रैफिक जाम

एक यात्री ने कहा, "दिलशाद गार्डन में IHBAS अस्पताल के पास भारी जाम था। एक महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई के लिए कड़कड़डूमा कोर्ट पहुंचने में मुझे आधे घंटे से अधिक समय लगा।" पश्चिमी दिल्ली में ब्रिटानिया फ्लाईओवर और पंजाबी बाग के पास और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी फ्लाईओवर में भी सड़क पर यातायात जाम की सूचना मिली थी। एक अन्य यात्री गौरव कुमार ने बताया कि हैदरपुर और रोहिणी पूर्व मेट्रो स्टेशन के पास यातायात प्रभावित हुआ। 

यह भी पढ़ें- Delhi Haunted Walk: 'डरावनी सैर' के लिए फिर हो जाइए तैयार, दिल्ली सरकार दे रही मौका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर