Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather: दिल्ली में आज हल्की, कल और परसों अच्छी बारिश होने के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्लीवासियों के लिए सोमवार सुबह उमस भरी रही और न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 84 प्रतिशत रही। मौसम विभाग ने दिन में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है।

By sanjeev Gupta Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में सुबह उमस भरी रही, हल्की बारिश की संभावना

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। उमस भरी गर्मी के बीच आज हल्की जबकि कल मंगलवार और परसों बुधवार को दिल्ली में अच्छी बरसात हो सकती है। अलबत्ता, तीनों ही दिन बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और हल्की से मध्यम स्तर की बरसात होने के भी आसार हैं।

मौसम विभाग ने आज के लिए ग्रीन और कल-परसों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। हालांकि इस मानसून में मौसम विभाग के बारिश को लेकर अधिकांश पूर्वानुमान गलत साबित हुए हैं। ऐसे में अगले दो दिनों में यह कितना सही निकलेगा, वह भी समय आने पर ही पता चलेगा।

ये भी पढ़ें-

Delhi Weather: दैनिक ही नहीं, वीकली पूर्वानुमान में भी फेल हो रहा मौसम विभाग, बारिश की उम्मीद संजोए रह गए दिल्लीवासी

सुबह से खिली धूप

इस बीच आज भी सुबह से धूप निकल गई है। उमस भी परेशान कर रही है। न्यूनतम तापमान सामान्य 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन अच्छी बरसात के बाद फिर दो दिन हल्की बारिश होने का अनुमान है जबकि उसके बाद सप्ताहांत में फिर से अच्छी बरसात और येलो अलर्ट का पूर्वानुमान है। इस दौरान अधिकतम तापमान भी घटकर 34 डिग्री सेल्सियस तक आ जाने के आसार हैं।