Move to Jagran APP

Delhi Wine Shop Open: पीने के शौकीनों के लिए गुड न्यूज, मेट्रो स्टेशन और मॉल के पास खुलेंगी शराब की दुकानें

Delhi Wine Shop Open शराब के शौकीनों के लिए यह राहत की बात है कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार अब मेट्रो स्टेशनों और मॉल के पास ही सरकारी शराब की दुकानों को खोलेंगे। इसका असर अगले कुछ दिनों नजर आएगा।

By Jp YadavEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 05:21 AM (IST)
Hero Image
Delhi Wine Shop Open:पीने के शौकीनों के लिए गुड न्यूज, मेट्रो स्टेशन और मॉल के पास खुलेंगी शराब की दुकानें

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi Old Policy 2022: दिल्ली में बृहस्पतिवार से शराब की पुरानी नीति लागू हो गई है। इसके तहत शराब बेचने का काम अपने हाथों में ले लिया है। सरकार के चार उपक्रम बृहस्पतिवार (01 सितंबर, 2022) से शराब की दुकानों का संचालन करेंगे। इसके साथ ही कई सरकारी दुकानें माल और दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के पास स्थित होंगी। इससे लोगों को शराब के लिए अधिक भटकना नहीं पड़ेगा, इसी को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 

दिल्ली सरकार के ये चार उपक्रम संचालित करेंगे व्यवस्था

दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम लिमिटेड, दिल्ली राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम, दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड व दिल्ली उपभोक्ता सहकारी थोक स्टोर लिमिटेड शामिल हैं। दिल्ली सरकार के अनुसार, इस साल के अंत तक शहर में 700 शराब की दुकानें खोलने का लक्ष्य रखा गया है।

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद क्षेत्र में भी खुलेंगी दुकानें

आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि नई दिल्लीनगरपालिका परिषद क्षेत्र में दुकानें खोलने में भी कामयाबी मिल गई है,कुछ दिन पहले एनडीएमसी ने पहले अपने यहां दुकानें खोलने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।अधिकारियों ने कहा कि सरकारी उपक्रम जी-ब्लाक कनाट प्लेस, गोल मार्केट, खान मार्केट, यशवंत प्लेस में किराये के परिसर में शराब की दुकान स्थापित करने की अनुमति दे दी है।

शुरुआती दिनों में हो सकती है दिक्कत

वहीं, कुछ शराब व्यापारियों ने दावा किया कि बड़ी बिक्री मात्रा वाले कई लोकप्रिय ब्रांडों को आबकारी विभाग द्वारा पंजीकृत किया जाना बाकी है। शुरुआत में समस्याएं आने की आशंका आबकारी विभाग के अधिकारी ने कहा कि कुछ शुरुआती समस्याएं होने की संभावना है क्योंकि निजी से सरकारी दुकानों पर स्विच किया जा रहा है, लेकिन आने वाले दिनों में और अधिक ब्रांड पंजीकरण और अधिक दुकानें खुलने से स्थिति स्थिर होने की उम्मीद है। ऐसे में दुकानों के खुलने की संख्या और शराब की उपलब्धता की समस्या आ सकती है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।