Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में शराब तस्कर ने पुलिसकर्मी को कार से कुचला; फिर 10 मीटर तक घसीट कर मार डाला

Delhi Crime राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक शराब तस्कर ने पुलिस कॉन्स्टेबल संदीप को अपनी कार से कुचल दिया जिससे उनकी मौत हो गई। यह घटना बाहरी जिले के नांगलोई थाना इलाके में हुई है। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। इस घटना ने दिल्ली में अपराध और शराब तस्करी की गंभीर समस्या को उजागर किया है।

By Sonu Rana Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 29 Sep 2024 10:42 AM (IST)
Hero Image
शराब तस्कर ने पुलिसकर्मी पर चढ़ाई गाड़ी। ( फोटो- जागरण )

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बेखौफ अपराधी लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं दिख रहा है। ताजा मामले में शराब तस्कर ने पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ा दी। इसमें कॉन्स्टेबल संदीप की इलाज के दौरान मौत हो गई।

हरियाणा से अवैध शराब लेकर आ रहे आरोपित ने बाहरी जिले के नांगलोई थाना इलाके में घटना को अंजाम दिया है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार, संदीप शनिवार रात ढाई बजे इलाके में तैनात थे। इस दौरान हरियाणा के बहादुरगढ़ की ओर से आ रही गाड़ी को रुकने का उन्होंने इशारा किया।

चालक ने कार रोकने के बजाय कॉन्स्टेबल पर चढ़ा दी और उन्हें कुचलता हुआ निकल गया। घायल को पास के सोनिया अस्पताल ले जाया गया। वहां से पश्चिम विहार के बालाजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चालक अभी तक फरार है।

सिविल ड्रेस में थे कॉन्स्टेबल संदीप

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त जिम्मी चिरम ने बताया कि नांगलोई इलाके में बढ़ती चोरियों के मद्देनजर कॉन्स्टेबल संदीप सिविल कपड़े पहनकर शनिवार रात दो बजकर 15 मिनट पर नांगलोई इलाके में गश्त कर रहे थे। जब वह नांगलोई थाने से रेलवे रोड की ओर जा रहे थे तो उन्होंने देखा कि एक वैगरआर कार चालक गाड़ी को लापरवाही से चला रहा था।

दस मीटर तक घसीटते ले गया...

कॉन्स्टेबल ने उसे गाड़ी सही तरीके से चलाने को कहा तो उसने कॉन्स्टेबल की बाइक को पीछे से टक्कर मार दी और उन्हें लगभग दस मीटर तक घसीटते हुए ले गया और आगे खड़े दूसरे वाहन से टकरा गया।

घायल संदीप को तुरंत सोनिया अस्पताल ले जाया गया और बाद में पश्चिम विहार के बालाजी अस्पताल में भेज कर दिया गया। जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 30 वर्षीय कॉन्स्टेबल संदीप 2018 बैच के थे। वह मां, पत्नी और पांच वर्षीय बेटे के साथ रहते थे। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों को पकड़ने का प्रयास कर रही है।

सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई घटना

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई तो पता लगा कि कॉन्स्टेबल संदीप ने एक गली में बाईं तरफ बाइक घुमाई व कार चालक को कार धीमे करने का इशारा किया। कार चालक ने अचानक से गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी और बाइक में टक्कर मार दी। इसके बाद वह कॉन्स्टेबल को बाइक समेत करीब 10 मीटर तक घसीटते हुए ले गया। जहां उसकी कार दूसरी कार से टकरा गई। इस दौरान उनके सिर में चोट लगी व उनकी मौत हो गई। इस दौरान कार में दो लोग सवार थे।

हरियाणा से दिल्ली में हो रही शराब तस्करी

उल्लेखनीय है कि हरियाणा से सटे गांवों के रास्ते हर रात दो बजे से तड़के साढ़े चार बजे के बीच में अवैध शराब की खेप लेकर तस्कर दिल्ली में पहुंचते हैं। ये शराब तस्कर अपनी गाड़ी को तेज रफ्तार में लेकर आते हैं और कहीं नहीं रोकते हैं।

हरियाणा से सटे ढांसा-नजफगढ़ रोड, रोहतक- मुंडका रोड, सिंघु बॉर्डर बाईपास रोड से सबसे ज्यादा शराब तस्कर दिल्ली में प्रवेश करते हैं। बता दें कि यह वही रास्ता है जिससे तस्कर हरियाणा से दिल्ली में शराब लाते हैं। तस्कर इससे पहले भी कई पुलिसकर्मियों को मार चुके हैं।

ये भी पढे़ं-

'मुझे पैसे दो, नहीं तो बम से उड़ा दूंगा': TV का रिमोट लेकर दिल्ली के बैंक में वसूली करने पहुंचा नाबालिग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें