Move to Jagran APP

Delhi University की कुल खाली सीटों की सूची हुई जारी, 5 नवंबर को शुरू होगी वरीयता की प्रक्रिया

DU ने शुक्रवार को तीसरे दौर में छात्रों को सीटें आवंटन करने के लिए खाली सीटों की सूची जारी हुई। जो छात्र विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले लेना चाहते हैं वो खाली सीटों की सूची देखकर पांच नवंबर से सात नवंबर के बीच दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Fri, 04 Nov 2022 09:08 PM (IST)
Hero Image
Delhi University की कुल खाली सीटों की सूची हुई जारी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता । दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शुक्रवार को तीसरे दौर के तहत छात्रों को सीटें आवंटन करने के लिए खाली सीटों की सूची जारी कर दी है। जो छात्र विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले लेना चाहते हैं वो खाली सीटों की सूची देखकर पांच नवंबर से सात नवंबर के बीच दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं।

5 नवंबर को शुरू होगी वरीयता की प्रक्रिया

डीयू के अधिकारियों ने बताया कि मिड-एंट्री और उच्च वरीयता की प्रक्रिया पांच नवंबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगी। वहीं, 10 नवंबर को तीसरे चरण की सीट आवंटन सूची जारी की जाएगी। छात्रों तो 11 नवंबर से 13 नवंबर के बीच प्रस्तावित सीट को लाक करना होगा।

डीयू ने पहले चरण के तहत लगभग 60 हजार और दूसरे चरण के तहत 15550 सीटों पर छात्रों का दाखिला लिया है। ऐसे में तीसरे चरण के लिए लगभग पांच हजार सीटें खाली हैं। वहीं, शुक्रवार को 3806 नए आवेदन आए हैं और 9626 छात्रों ने अपग्रेड का विकल्प चुना है।

माइग्रेशन की तारीख बढ़ाई

दिल्ली विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए इंटर कालेज माइग्रेशन की अंतिम तारीख 10 नवंबर तक बढ़ा दी है। विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया कि माइग्रेशन की अनुमति तभी दी जाएगी जब पहले और दूसरे सेमेस्टर के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - Delhi MCD Election: आचार संहिता के उल्लंघन की करें शिकायत, निगम चुनाव दिल्ली मोबाइल App करेगा आपकी मदद

यह भी पढ़ें - Delhi IIT: अबू धाबी में कैंपस स्थापित करेगा दिल्ली आईआईटी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।