Move to Jagran APP

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का कमाल! ग्रीन कॉरिडोर से 16 KM दूरी 18 मिनट में तय कर अस्पताल पहुंचाया लिवर

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अनोखा काम किया है। एक लीवर को द्वारका के एक अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 16 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर बनाया। कैडवेरिक आर्गन (लिवर) ले जाने वाली एम्बुलेंस के सुचारू और तेज़ परिवहन के लिए कॉरिडोर पर 35 यातायात कर्मियों को तैनात किया गया था। खास बात है कि दिल्ली यातायात पुलिस ने इस साल अब तक आठ बार ग्रीन कॉरिडोर बनाए है

By Jagran NewsEdited By: Shyamji Tiwari Updated: Wed, 20 Mar 2024 09:20 PM (IST)
Hero Image
ग्रीन कॉरिडोर से 16 KM दूरी 18 मिनट में तय कर अस्पताल पहुंचाया लिवर
जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने चंडीगढ़ से आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचे एक लीवर को द्वारका के एक अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 16 किलोमीटर लंबा ग्रीन कॉरिडोर बनाया। दिल्ली यातायात पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

18 मिनट में 16KM दूरी पूरी की

दिल्ली पुलिस यातायात स्पेशल सीपी एचजीएस धारिवाल ने बताया कि लीवर को मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे चंडीगढ़ से आईजीआई एयरपोर्ट पर लाया गया। 16 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर के माध्यम से 18 मिनट में सफर तय कर द्वारका के आकाश हेल्थकेयर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पहुंचा दिया गया।

कॉरिडोर पर 35 पुलिसकर्मी तैनात

अधिकारी ने कहा कि ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से कैडवेरिक आर्गन (लिवर) ले जाने वाली एम्बुलेंस के सुचारू और तेज़ परिवहन के लिए कॉरिडोर पर 35 यातायात कर्मियों को तैनात किया गया था। पुलिस के अनुसार, अस्पताल ने उन्हें बताया था कि चूंकि अंग को नाजुक ढंग से संभालने की आवश्यकता होगी।

इसलिए इसे लगभग 15 किलोग्राम वजन के एक सीलबंद बक्से में ले जाया जाएगा। अस्पताल ने पुलिस से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था कि अंग एक्स-रे के संपर्क में न आए। दिल्ली यातायात पुलिस ने इस साल अब तक आठ बार ग्रीन कॉरिडोर बनाए है और पिछले वर्ष 2023 में 24 ग्रीन कॉरिडोर बनाए थे।

यह भी पढ़ें- 

दहला देगा हादसे का VIDEO : घर के बाहर महिला लगा रही थी झाड़ू, पीछे से आई कार ने ऐसा रौंदा कि हो गई मौत

छोटी सी गलती की इतनी बड़ी सजा! कंधा टकराने पर दिल्ली में युवक के पेट में घोंपा चाकू

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।