Move to Jagran APP

AAP की I.N.D.I.A के साथ 58 सीटों पर होगी फाइनल डील! 'राउंड-2' के लिए मुकुल वासनिक के घर पहुंचे आप नेता

Lok Sabha Elections 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे दौर की बातचीत के लिए आप की ओर से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा संदीप पाठक सौरभ भारद्वाज और आतिशी कांग्रेस नेता के घर पर पहुंचे हैं। यह मीटिंग कांग्रेस राष्ट्रीय गठबंधन समिति के संयोजक मुकुल वासनिक के घर पर होगी। इससे पहले 08 जनवरी को दोनों पार्टी के नेताओं के बीच बैठक हुई थी।

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Published: Fri, 12 Jan 2024 07:57 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jan 2024 08:05 PM (IST)
AAP की I.N.D.I.A के साथ 58 सीटों पर होगी फाइनल डील

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे दौर की बातचीत के लिए शुक्रवार की शाम को बैठक के लिए आप नेता कांग्रेस सांसद के घर पहुंचे। यह मीटिंग कांग्रेस राष्ट्रीय गठबंधन समिति के संयोजक मुकुल वासनिक के घर पर होगी। इससे पहले 08 जनवरी को दोनों पार्टी के नेताओं के बीच बैठक हुई थी।

फिर बैठक के लिए पहुंचे आप नेता

हालांकि, उस दौरान दोनों पार्टी के नेताओं के बीच सीट शेयरिंग पर बातचीत नहीं हो सकी है। अब एक बार फिर से सीट शेयरिंग पर दूसरे दौर की बातचीत के लिए फिर से आप की ओर से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा, संदीप पाठक, सौरभ भारद्वाज और आतिशी कांग्रेस सांसद के घर पर पहुंचे हैं।

गोपाल राय ने गठबंधन को लेकर कही थी ये बात

सोमवार यानी 08 जनवरी को हुई बैठक के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने पंजाब समेत पांच राज्यों में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने को कहा था। उन्होंने कहा कि आप और कांग्रेस आईएनडीआईए ब्लॉक का हिस्सा हैं। हमने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और गुजरात में गठबंधन में चुनाव लड़ने पर अपना रुख बरकरार रखा है। इन पांच राज्यों में कुल 58 लोकसभा सीटें हैं।

2019 के फार्मूले की चर्चा

जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में आप के साथ संभावित गठबंधन में कांग्रेस अपने अपना हाथ ऊपर रखना चाहती है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, आईएनडीआईए के सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे का जो फार्मूला तय हुआ है, उसके अनुसार, 2019 में जहां जिस सीट पर जो दल पहले या दूसरे नंबर पर रहा था, वह सीट उसी को दी जााएगी।

यह भी पढ़ें- 

AAP ने I.N.D.I.A के सामने रखी बड़ी शर्त! कांग्रेस के साथ 58 सीटों पर होगी फाइनल बात, बस कुछ घंटों का इंतजार...

Lok Sabha Elections: दिल्ली में कितनी सीटों पर कौन चुनाव लड़ेगा? कांग्रेस-AAP गठबंधन पर शीला दीक्षित के बेटे ने कही ये बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.