Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: 'AAP से गठबंधन हो या न हो, कांग्रेस खुद को करेगी मजबूत', संदीप दीक्षित का बड़ा बयान

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने शुक्रवार को कहा कि अलका लांबा की उस टिप्पणी का आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के फैसले से कोई संबंध नहीं है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस दिल्ली की सभी सात सीटों पर खुद को मजबूत करेगी। दीक्षित ने कहा कि किसी भी पार्टी को गठबंधन से इतर सभी जिलों में खुद को मजबूत करने की जरूरत होती है।

By sanjeev GuptaEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 19 Aug 2023 12:16 AM (IST)
Hero Image
दीक्षित ने कहा कि किसी भी पार्टी को सभी जिलों में खुद को मजबूत करने की जरूरत होती है।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने शुक्रवार को कहा कि अलका लांबा की उस टिप्पणी का आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के फैसले से कोई संबंध नहीं है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस दिल्ली की सभी सात सीटों पर खुद को मजबूत करेगी। दीक्षित ने कहा कि किसी भी पार्टी को गठबंधन से इतर सभी जिलों में खुद को मजबूत करने की जरूरत होती है।

उनका कहना था, ‘‘अलका लांबा ने जो कहा, वह यह था कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ता सभी सात जिलों में खुद को मजबूत करेंगे। जब आप एक पार्टी को मजबूत करते हैं, तो इसे चुनिंदा ढंग से नहीं करते हैं। आप पूरे राज्य में पार्टी को मजबूत करते हैं। अगर गठबंधन होता है, तो वे जिस भी सीट पर लड़ेंगे, हम उनका समर्थन करेंगे और हम जहां लड़ेंगे, वहां वे हमारा समर्थन करेंगे।''

दीक्षित ने सवाल किया, ‘‘अगर हम सभी जिलों में अपना आधार मजबूत नहीं करेंगे तो आगामी चुनाव कैसे लड़ेंगे? या हम उनका समर्थन कैसे करेंगे?’’

क्या कहा था अलका लांबा ने ?

याद रहे कि प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुधवार को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठक की थी। उस बैठक के बाद अलका ने कहा था, ''गठबंधन करना है या नहीं, इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है, लेकिन हमें सातों सीटों पर खुद को तैयार रहने को कहा गया है। हम दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर तैयारी करेंगे।’’ उनकी टिप्पणी के बाद आप ने कहा था कि अगर कांग्रेस दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ना चाहती है तो मुंबई में ‘इंडिया’ गठबंधन की अगली बैठक में भाग लेने का कोई मतलब नहीं है।

अलका लांबा के बयान पर प्रतिक्रिया के लिए आप की आलोचना करते हुए दीक्षित ने कहा कि पार्टी 'उछल-कूद का काम कर रही है।' उन्होंने दावा किया कि गठबंधन पर कोई विवाद नहीं है और आम आदमी पार्टी का बयान या तो ब्लैकमेल करने या फिर खबरों में बने रहने की उनकी रणनीति है।

रिपोर्ट इनपुट- संजीव 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें