Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections: ...तो हो गया फैसला! पंजाब में AAP और कांग्रेस अलग-अलग लड़ेगी चुनाव, दिल्ली में फंसा पेंच

Lok Sabha Election राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए गठबंधन किया है और चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करनी पड़ेगी। दिल्ली में सीट बंटवारे को लेकर हमारी बातचीत चल रही है। पंजाब में AAP और कांग्रेस अलग-अलग लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। खास बात है कि बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी ने असम की तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषण की है।

By sanjeev Gupta Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Thu, 08 Feb 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में AAP और कांग्रेस अलग-अलग लड़ेगी चुनाव,

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने असम की तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। आप के संगठन महामंत्री व राज्यसभा सदस्य डॉ. संदीप पाठक ने बृहस्पतिवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ब्रूगढ़ लोकसभा सीट से मनोज धनोवर, गुवाहाटी सीट से भाबेन चौधरी एवं सोनितपुर लोकसभा सीट से ऋषिराज आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

जल्द शुरू करेंगे चुनाव प्रचार- AAP

आप सांसद ने कहा कि इन तीन लोकसभा सीटों पर हम जल्द से जल्द चुनाव प्रचार शुरू कर देंगे। उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन इसको स्वीकार करते हुए अपना समर्थन देगा और यह तीन लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को दे दी जाएंगी। पाठक ने आगे कहा कि सीट बंटवारे को लेकर लंबे समय से बातचीत चल रही है। हमें जल्द से जल्द इस बातचीत को निष्कर्ष तक ले जाना पड़ेगा। आप पूरी ईमानदारी और ताकत के साथ आईएनडीआईए का हिस्सा बनी रहेगी।

संदीप पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी गठबंधन का धर्म निभाएगी। लोकसभा चुनाव की तारीख लगभग तय हो चुकी हैं। लोकसभा चुनाव में कुछ महीने बाकी रह गए हैं, इतने कम समय में हमें चुनाव की तैयारी करनी है और चुनाव भी लड़ना है। हमने चुनाव जीतने के लिए गठबंधन किया है और चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करनी पड़ेगी।

पंजाब में आप और कांग्रेस की राह अलग

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में सीट बंटवारे को लेकर हमारी बातचीत चल रही है। हम आईएनडीआईए के एक जिम्मेदार और समझदार पार्टनर हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग लोकसभा चुनाव लड़ेंगी और वहां कोई गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से लोकसभा चुनाव की समय सीमा तय हो चुकी है।

उसी तरीके से सीट बंटवारे को लेकर भी समय सीमा तय होनी चाहिए। जल्द से जल्द गठबंधन के घटक दलों के साथ बातचीत पूरी होनी चाहिए। जितनी जल्दी सीट बंटवारे पर फैसला लिया जाएगा, उतनी जल्दी ही चुनाव की तैयारी शुरू की जा सकेंगी। 

यह भी पढ़ें- 

पहले नीतीश खिसके, फिर ममता ने दिखाए तेवर... अब केजरीवाल नाराज! AAP ने इन 3 लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार

'CBI को जांच सौंप देंगे', दिल्ली में अवैध निर्माण पर HC की नाराजगी, कहा- अधिकारियों की नाकामी से फैलेगी अराजकता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर