Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

INDI गठबंधन को तगड़ा झटका देने की तैयारी में AAP? पंजाब में अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात; दिल्ली तक मची हलचल

पंजाब के बाद अब दिल्ली में भी विपक्षी गठबंधन को झटका लग सकता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि है कि आप राजधानी की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी। इससे लग रहा है कि अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन के मूड में नहीं है। दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी को सात की सात लोकसभा सीटें देने की ठान ली है।

By Geetarjun Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 11 Feb 2024 04:53 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में रैली को संबोधित अरविंद केजरीवाल।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के बाद अब दिल्ली में भी विपक्षी गठबंधन को झटका लग सकता है। आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि है कि आप राजधानी की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी। इससे लग रहा है कि अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन के मूड में नहीं है।

— AAP (@AamAadmiParty) February 11, 2024

पंजाब के खन्ना में एक रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी को सात की सात लोकसभा सीटें देने की ठान ली है। पंजाब की भी 13 की 13 सीटें देकर भगवंत मान के हाथ मजबूत कर दो। फिर केंद्र सरकार और राज्यपाल की हिम्मत नहीं होगी कि वो पंजाब का पैसा और कोई काम रोकें।

अभी तक तस्वीर साफ नहीं गठबंधन

आम आदमी पार्टी अगर दिल्ली में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ती है तो INDI गठबंधन को झटका लग सकता है। क्योंकि यहां कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने की चर्चा चल रही है। हालांकि अभी तक किसी पार्टी की ओर से अलग चुनाव लड़ने का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन दोनों पार्टियां सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं। वहीं, दोनों कांग्रेस और आप सीट शेयरिंग को यह भी कहती आ रही हैं कि गठबंधन को लेकर सकारात्मक चर्चा जारी है।

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी आप

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी पंजाब की 13 लोकसभा सीट और चंडीगढ़ की एक संसदीय सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। उन्होंने लोगों से अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। केजरीवाल ने पंजाब सरकार के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत राशन की 'डोरस्टेप डिलीवरी' के लिए आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

2024 के लोकसभा चुनावों के लिए AAP की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इस महीने के अंत तक हम पंजाब से अपने सभी 13 और चंडीगढ़ से एक उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। हमें विश्वास है कि यह 14-0 होगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर