Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections 2024: अगर दिल्ली में AAP से गठबंधन न हुआ तो... कांग्रेस ने बताया लोकसभा चुनाव को लेकर अपना प्लान

दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस आई. एन. डी. आई. ए गठबंधन को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है। दिल्ली में भी गठबंधन पर सकारात्मक बातचीत जारी है लेकिन पार्टी ने निर्णय किया है कि वर्तमान हालात को देखते हुए गठबंधन होने या न होने दोनों स्थितियों में पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए पूरी मजबूती के साथ तैयार है।

By sanjeev Gupta Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 05 Feb 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
प्रदेश कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष सांसद रजनी पाटिल, प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया और प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस आई. एन. डी. आई. ए (I. N. D. I. A) गठबंधन को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है। दिल्ली में भी गठबंधन पर सकारात्मक बातचीत जारी है, लेकिन पार्टी ने निर्णय किया है कि वर्तमान हालात को देखते हुए गठबंधन होने या न होने दोनों स्थितियों में पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए पूरी मजबूती के साथ तैयार है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं से आग्रह किया कि वे आम जनता से सीधा संवाद करें और पार्टी की नीतियों के प्रचार के साथ साथ दिल्ली में कांग्रेस शासन के बेहतर व चहुंमुखी विकास की याद दिलाएं।

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली कांग्रेस की हुई बैठक

दरअसल, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) की तैयारियों के सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली की अध्यक्षता में सोमवार को पार्टी कार्यालय में संभावित उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया को तेज करने के क्रम में प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षा सांसद रजनी पाटिल के अलावा दोनों सदस्य सरदार प्रगट सिंह और कृष्णा अल्लावारु भी मौजूद थे। बैठक में राजधानी के वरिष्ठ नेताओं, पूर्व सांसदों, पूर्व मंत्रियों एवं पूर्व विधायकों आदि ने भाग लिया।

कांग्रेस गठबंधन धर्म भी निभाएगी, लेकिन...

लवली ने बैठक में कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में भाजपा को करारी शिकस्त देना हमारा लक्ष्य है। हम देश और संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन होने की स्थिति में पार्टी गठबंधन धर्म निभाएगी, लेकिन प्रदेश कांग्रेस अपनी चयन प्रक्रिया को भी जारी रखेगी।

वरिष्ठ नेता मुकेश शर्मा ने बताया कि दोपहर 12 बजे से देर शाम तक रजनी पाटिल व दोनों सदस्यों ने कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों एवं दिल्ली में पार्टी की स्थिति को लेकर सबसे अलग-अलग मुलाकात कर उनकी राय जानी। उन्होंने दिल्ली के सभी जिला अध्यक्षों से मुलाकात कर उनकी भी राय ली।

ये भी पढ़ें- AAP नेता संजय सिंह सांसद पद की नहीं ले सके शपथ, सौरभ भारद्वाज ने उपराष्ट्रपति पर लगाया ये आरोप

बैठक में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अल्का लांबा, पूर्व सांसद कृष्णा तीरथ, संदीप दीक्षित, पूर्व मंत्री हारुन युसूफ, राजकुमार चौहान, मंगतराम सिंघल, डॉ. नरेंद्र नाथ, एआईसीसी सचिव अभिषेक दत्त, अमृता धवन, पूर्व विधायक मुकेश शर्मा, हरी शंकर गुप्ता, नीरज बसौया, अनिल भारद्वाज, जितेंद्र कुमार कोचर, अमित मलिक, चत्तर सिंह, एडवोकेट दिनेश कुमार, एवं दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पा सिंह इत्यादि मौजूद थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर