Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में AAP के एलान के बाद अब कांग्रेस ने दिखाए तेवर, कहा- सीट बंटवारे का फैसला प्रेस...

आप नेता एवं राज्यसभा सदस्य डॉ. संदीप पाठक के बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जो आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि और सीटों के बंटवारे का फैसला प्रेस वार्ता में नहीं किया जा सकता।

By sanjeev Gupta Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 13 Feb 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
AAP के एलान पर अब Cong ने भी दिखाए तेवर।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। 'आप' नेता एवं राज्यसभा सदस्य डॉ. संदीप पाठक के बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जो आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि और सीटों के बंटवारे का फैसला ''प्रेस वार्ता में नहीं किया जा सकता।''

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के बारे में लवली ने कहा कि कांग्रेस ने पिछली बार पांच सीटों पर दूसरा स्थान हासिल किया था। लवली ने यह भी कहा, "मैं किसी नेता और उनके बयानों पर टिप्पणी नहीं करना चाहता।"

AAP ने क्या कहा था?

गौरतलब है कि पाठक ने मंगलवार दोपहर ही कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली में छह सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है और कांग्रेस को सिर्फ एक सीट देना चाहती है। पार्टी ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस, जो आई. एन. डी. आई. ए में उनकी वरिष्ठ सहयोगी है, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले चुनावों में अपने प्रदर्शन को देखते हुए एक भी सीट की हकदार नहीं है।

लवली ने कहा कि ''कांग्रेस आई. एन. डी. आई. ए. (I. N. D. I. A) में सबसे बड़ी और पेरेंटल पार्टी है। हम हमेशा अन्य विपक्षी दलों के साथ काम करने की कोशिश करते हैं, क्योंकि हमारा मकसद लोकतंत्र को बचाना है।''

राजधानी में आप के साथ गठबंधन के बारे में लवली ने दोहराया कि एआईसीसी के वरिष्ठ नेता जो भी निर्णय लेंगे, दिल्ली कांग्रेस उसका पालन करेगी।

मालूम हो कि 2019 के लोकसभा चुनावों में, आप का वोट शेयर 18.1 प्रतिशत था और उसने तीसरा स्थान हासिल किया था, जबकि कांग्रेस को 22.5 प्रतिशत वोट मिले थे और सात लोकसभा सीटों में से पांच पर दूसरे स्थान पर थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें