Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धर्म छिपाकर की दोस्ती, बंधक बनाकर किया सामूहिक दुष्कर्म, परिजन बोले- 'ये है लव जिहाद'

छात्रा को बंधक बनाकर रखा गया और चार युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई और उसके गुप्त अंगों पर भी चोट पहुंचाई गई।

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 23 Feb 2018 10:35 AM (IST)
Hero Image
धर्म छिपाकर की दोस्ती, बंधक बनाकर किया सामूहिक दुष्कर्म, परिजन बोले- 'ये है लव जिहाद'

नई दिल्ली [जेएनएन]। सामूहिक दुष्कर्म के मामले ने दिल्ली को फिर एक बार शर्मसार किया है। एक युवक ने अपनी पहचान छिपाकर ज्योति नगर इलाके में रहने वाली 10वीं की छात्रा (16 वर्ष) से दोस्ती की। शादी का झांसा दिया और फिर माता-पिता से मिलवाने के बहाने यमुना विहार के एक फ्लैट में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।

लव जिहाद का आरोप 

छात्रा को दो दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया और चार युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई और उसके गुप्त अंगों पर भी चोट पहुंचाई गई। इसके बाद मंगलवार रात आरोपी युवक छात्रा को नत्थूपुरा चौक के पास छोड़कर फरार हो गए। छात्रा के परिजनों ने लव जिहाद का भी आरोप लगाया है।

दो आरोपी गिरफ्तार 

फिलहाल ज्योति नगर पुलिस ने मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद पीड़िता के बयान पर सामूहिक दुष्कर्म, पॉक्सो सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बृहस्पतिवार को पुलिस ने दो आरोपियों सलमान उर्फ सोनू (21) और इमरान (22) को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो अन्य की तलाश जारी है। पीड़िता को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, लेकिन वह मानसिक तनाव में है। इसलिए उसकी काउंसिलिंग कराई जा रही है।

कोल्ड ड्रिंक में नशा देकर बनाया हवस का शिकार

पीड़ित छात्रा सरकारी स्कूल में पढ़ती है। उसने पुलिस को बताया कि करीब दो माह पहले सलमान नाम के युवक ने अपना नाम सोनू बताकर उससे दोस्ती की। इसके बाद दोनों में बात-मुलाकात बढ़ती गई। 18 फरवरी को वह स्कूल के लिए निकली थी। तभी रास्ते में सोनू मिल गया और शादी के लिए माता-पिता से मिलवाने के बहाने अपनी मोटरसाइकिल से यमुना विहार के एक फ्लैट में ले गया।

विरोध करने पर की पिटाई 

छात्रा के मुताबिक यहां कोल्ड ड्रिंक में उसे नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया गया। इससे अर्धबेहोशी होने के बाद उसके तीन साथी दूसरे कमरे से निकले और सभी ने दो दिनों तक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसे बुरी तरह पीटा गया। मंगलवार रात आरोपी उसे घर के पास नत्थूपुरा चौक पर छोड़कर फरार हो गए। वह बदहवास हालत में घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई। परिजनों ने बुधवार को अस्पताल पहुंचाने के बाद पुलिस को सूचना दी।

पहचान छुपाकर रची साजिश 

पूरे मामले पर पुलिस उपायुक्त डॉ. एके सिंगला का कहना है कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्रा के माता-पिता ने लव जिहाद का आरोप लगाया है। उनका कहना था कि एक आरोपी ने पहचान छिपाकर बेटी को अपने प्रेम जाल में फंसाया। पूरे मामले की जांच की जा रही है।   

यह भी पढ़ें: शादी से पहले मांग पूरी न होने पर मंगेतर ने किया कांड, फेसबुक पर लड़की हो रही बदनाम

यह भी पढ़ें: बेटियों ने किया दर्दनाक 'आपबीती' का खुलासा, मां-बाप ने ही कर दिया सौदा