Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LPG Cylinder Price: दिल्ली में सस्ता हुआ कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर, जानिए कितने घटे दाम

Delhi News दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। सूत्रों की मानें तो कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 91 रुपये की कटौती की गई है। कटौती के बाद यह सिलेंडर 2028 रुपये में मिलेगा।

By AgencyEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 01 Apr 2023 07:32 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में सस्ती हुई LPG गैस, कमर्शियल सिलेंडर पर घटे 91 रुपये।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। हर बार महीने की पहली तारीख को एलपीजी गैस की कीमतें घटती बढ़ती रहती हैं। अब दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये से ज्यादा की कटौती की गई है।

सूत्रों की मानें तो पेट्रोलियम और तेल कंपनियों की ओर से शनिवार को तत्काल प्रभाव से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 91.50 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई है। राष्ट्रीय राजधानी में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 2,028 रुपये होगी। हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

मार्च में बढ़े थे कमर्शियल सिलेंडर के दाम

जानकारी के अनुसार, पेट्रोलियम और तेल कंपनियों ने इस साल 1 मार्च को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 350.50 रुपये प्रति यूनिट और घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की थी। इससे पहले 1 जनवरी को कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई थी।

बता दें कि कमर्शियल सिलेंडर के दाम पिछली बार पिछले साल 1 सितंबर को 91.50 रुपये कटौती की गई थी। 1 अगस्त 2022 को भी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 36 रुपये की कटौती की गई थी। इससे पहले 6 जुलाई को 19 किलोग्राम के कमर्शियल सिलेंडर की दरों में 8.5 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें