Move to Jagran APP

LPG Price in Delhi: घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कमी का एलान, जानें क्या है दिल्ली में नया रेट

LPG Price in Delhi दामों में कमी के बाद दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर 744 रुपये तो मुंबई में 714 रुपये में मिलेंगे।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 01 Apr 2020 01:07 PM (IST)
Hero Image
LPG Price in Delhi: घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कमी का एलान, जानें क्या है दिल्ली में नया रेट

नई दिल्ली, एएनआइ। LPG Price in Delhi: देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव और खतरे के बीच केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली और मुंबई के लोगों के लिए बुधवार को राहत भरी खबर आई। भारतीय तेल निगम लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) ने अपने लाखों उपभोक्ताओं को राहत भरी सौगात देते हुए दिल्ली और मुंबई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (Liquefied petroleum gas) के दामों में क्रमशः 61.50 रुपये और 62 रुपये कमी करने का एलान किया है। वहीं, दामों में कमी के बाद दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर 744 रुपये तो मुंबई में 714 रुपये में मिलेंगे।

बता  दें कि  भारतीय तेल निगम लिमिटेड के इस एलान से बड़ी संख्या में लोगों को राहत मिलेग, क्यों कि लॉकडाउन होने की वजह से लोग घरों में रह रहे हैं। ऐसे में फिलहाल कमाई का जरिया नहीं होने से इसे बड़ी राहत माना जा रहा है।

इससे पहले मार्च के पहले सप्ताह में ही होली के त्योहार से ठीक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें कम कर सरकार ने आम लोगों को थोड़ी राहत दी थी। एलान के साथ ही एक मार्च से बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 53 रुपये सस्ता हो गया था। इसके बाद  दिल्ली में यह सिलेंडर 805 रुपये में तो मुंबई में 776 रुपये में मिल रहा था।

बता दें कि 25 मार्च की रात 12 बजे से दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे भारत में लॉकडाउन है, जिसके चलते लोग घरों में रह रहे हैं। फैक्ट्री, कंपनी के साथ अन्य संस्थान बंद हैं। कुछ संस्थानों ने वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था की है, लेकिन इससे उत्पादन करने वाले संस्थानों को कोई लाभ नहीं हो रहा है। 

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एलान के तहत आगामी 14 फरवरी तक देशभर में लॉकडाउन रहेगा। इसे बढ़ाने की बात अब तक सरकार की ओर से नहीं आई है। यहां तक कि इन अफवाहों का भी खंडन किया गया है कि लॉकडाउन को कुछ और दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है।  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।