Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाशिवरात्रि पर हर-हर महादेव के जयघोष की गूंज, शिवालयों में लगा भक्तों का तांता; देखें तस्वीरें

महाशिवरात्रि पर शुक्रवार सुबह-सवेरे ही शहर के विभिन्न मंदिरों में हर-हर महादेव के जयघोष की गूंज शुरू हो गई है। शिव भक्तों ने मंदिर पहुंचकर शिवलिंग पर जल अभिषेक करके पूजा अर्चना की। दिल्ली समेत एनसीआर के भी सभी शिवालयों को खूब सजाया गाय है। फरीदाबाद के सैनिक कॉलोनी स्थित शिव मंदिर को फूलों से सजाया गया था। भगवान भोलेनाथ के भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Fri, 08 Mar 2024 10:56 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर के तमाम मंदिरों में भक्तों की लग रही लंबी लाइन। जागरण

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। महाशिवरात्रि पर शुक्रवार सुबह-सवेरे ही शहर के विभिन्न मंदिरों में हर-हर महादेव के जयघोष की गूंज शुरू हो गई है। शिव भक्तों ने मंदिर पहुंचकर शिवलिंग पर जल अभिषेक करके पूजा अर्चना की।

दिल्ली समेत एनसीआर के भी सभी शिवालयों को खूब सजाया गाय है। फरीदाबाद के सैनिक कॉलोनी स्थित शिव मंदिर को फूलों से सजाया गया था। भगवान भोलेनाथ के भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

फरीदाबाद : महाशिवरात्रि के अवसर पर एनआईटी नंबर पांच स्थित तत्कालेश्वर शिव मंदिर में दुग्धाभिषेक एवं पूजन करते श्रद्धालु।

देवों के देव महादेव भगवान शिव की आराधना के लिए मंदिर में सुबह ही भक्त पहुंचने शुरू हो गए थे। मंदिर में पंडित शशिकांत पांडे ने पूजा अर्चना करवाई।

तिकोना पार्क श्री महारानी वैष्णो देवी मंदिर के कपाट सुबह पांच बजे खुल गए थे। मंदिर से दोपहर 2 बजे शिव बरात निकलेगी और सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर, मार्केट नंबर एक में जाएगी। जहां शिव-पार्वती की वर माला की रस्म अदा की जाएगी।

रात 10 बजे शिव जागरण का आयोजन किया जाएगा। सेक्टर 19 के श्री रामाकृष्ण मंदिर में भी खूब रौनक दिखाई दी। यहां शाम को 4 बजे भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा।

दिल्ली के प्रीत विहार स्थित गुफा वाले शिव मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करते श्रद्धालु।