Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'CEO ऑफ द ईयर' रहे शख्स का ड्रग्स रैकेट, करोड़ों बरामद और गुर्गे गिरफ्तार; फिल्मों जैसी हकीकत चौंका देगी

Delhi Crime News क्राइम ब्रांच की एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स (Anti Narcotics Task Force) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान पुलिस ने 18 किलोग्राम अल्प्राजोलम पाउडर बरामद किया है और अल्प्राजोलम निर्माण इकाई के मालिक सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है। बरामद की गई ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 4.20 करोड़ रुपये है।

By mohammed saqib Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 27 Sep 2024 01:53 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: दिल्ली में क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, छह गिरफ्तार। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। क्राइम ब्रांच की एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स ने एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 18 किलोग्राम अल्प्राजोलम पाउडर बरामद करते हुए अल्प्राजोलम निर्माण इकाई के मालिक सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

इनके पास से एक करोड़ 17 लाख 60 हजार से ज्यादा रुपये नकद और ड्रग्स की तस्करी करने में इस्तेमाल की गई स्कूटी बरामद की गई है। बरामद की गई ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 4.20 करोड़ रुपये है।

पुलिस को मिली थी ये जानकारी

क्राइम ब्रांच के उपायुक्त अमित गोयल के अनुसार, 23 सितंबर को पुलिस को सूचना मिली थी अल्प्राजोलम पाउडर की तस्करी में लिप्त राजेंद्र प्रसाद मिश्रा उर्फ आर.पी. अपने एक सहयोगी से भारी मात्रा में अल्प्राजोलम पाउडर की खेप लेने के लिए बृजपुरी स्थित अग्रवाल स्वीट्स के पास आएगा।

तुरंत इंस्पेक्टर प्रवीण राठी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई और सूचना वाले स्थान पर जाल बिछाया गया। मुखबिर की निशानदेही पर पुलिस ने स्कूटी सवार सभापुर के राजेंद्र प्रसाद मिश्रा उर्फ आर.पी. को पकड़ लिया।

कुल 18 किलोग्राम अल्प्राजोलम पाउडर बरामद

उसके पास से स्कूटी पर रखा नीले रंग का प्लास्टिक का कट्टा बरामद किया गया, जिसकी जांच करने पर उसमें कुल 18 किलोग्राम अल्प्राजोलम पाउडर बरामद हुआ।

पुलिस टीम (Delhi Police) ने आरोपित को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी एकत्रित की। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह ड्रग कार्टेल में एक वाहक के रूप में काम करता है।

उसने आगे बताया कि उसने अल्प्राजोलम पाउडर (Alprazolam powder) बृजपुरी के राम आशीष मौर्य से खरीदा था और उसे करावल नगर के आनंद कुमार उर्फ सोनू को देना था।

एक करोड़ 17 लाख से ज्यादा बरामद

जांच के दौरान, सह-आरोपियों राम आशीष मौर्य और आनंद कुमार उर्फ सोनू को पकड़ने के लिए छापे मारे गए लेकिन दोनों फरार थे। उनके घरों से एक करोड़ 17 लाख से ज्यादा से नकद बरामद किए गए। बाद में गुप्त सूचना पर आरोपित राम आशीष मौर्य, आनंद कुमार उर्फ सोनू और दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपित दीपक कुमार ने बताया कि अल्प्राजोलम पाउडर डॉ. नवीन अग्रवाल की बायोकेस फूड्स एंड एक्सट्रैक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड नामक एक निर्माण इकाई में बनाया गया था। जिसके आधार पर नवीन अग्रवाल को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया।

एफएसएल टीम की मदद से फैक्ट्री से अल्प्राजोलम पाउडर के निशान भी पाए गए और उन्हें जांच के लिए भेजा गया। पुलिस टीम नवीन अग्रवाल की हिसार स्थित फैक्ट्री और दो निर्मित संपत्तियों और आरोपित आनंद कुमार उर्फ सोनू की एक कार को फ्रीज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें: Delhi Mruder: नरेला में ईंट-पत्थरों से कुचल कर युवक की बेरहमी से हत्या, अभी तक नहीं हो पाई पहचान; इलाके में दहशत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें