Move to Jagran APP

Delhi Crime: गलत धंधे में लिप्त थे पति-पत्नी और सास, पुलिस ने 80 लाख हेरोइन के साथ धर दबोचा

दिल्ली के बाहरी-उत्तरी जिले में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 80 लाख रुपये कीमत की 378 ग्राम हेरोइन बरामद की है। बवाना की जेजे कॉलोनी में की गई इस छापेमारी में पुलिस ने एक पति-पत्नी और उनकी सास को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज हैं। इस खबर में पूरी जानकारी पढ़ें।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 25 Oct 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
बवाना में 80 लाख रुपये की हेरोइन के साथ पति-पत्नी और सास गिरफ्तार।
जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। बाहरी-उत्तरी जिला पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने बवाना की जेजे कॉलोनी में छापा मारकर 378 ग्राम हेरोइन बरामद की है। बाजार में इस हेरोइन की कीमत 80 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने इस संबंध में पति-पत्नी और सास को गिरफ्तार किया है। आरोपित व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत चार, उसकी पत्नी और सास के विरूद्ध क्रमश: एक और दो मामले दर्ज हैं।

गत सात अक्टूबर को बवाना में 274 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ के बाद पुलिस के हत्थे तीनों आरोपित चढ़े। बाहरी उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि गत सात अक्टूबर को बवाना की जेजे कॉलोनी से सफीकुल नामक व्यक्ति को 274 ग्राम हेरोइन (वाणिज्यिक मात्रा) के साथ गिरफ्तार किया गया। 

ब्रेजा कार से 378 ग्राम हेरोइन बरामद

पूछताछ के दौरान आरोपित सफिकुल ने बताया कि वह परवीन नामक महिला और बुलबुल उर्फ ​​राजकुमार से हेरोइन खरीदता था। इसके बाद शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर ब्रेजा कार से 378 ग्राम हेरोइन बरामद की। साथ ही मोती नगर बस्ती रामा रोड निवासी बुलबुल उर्फ ​​राजकुमार (38), उसकी पत्नी मरियम(25)और सास परवीन (40) को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ब्रेजा कार मरियम के नाम से पंजीकृत है। 

दंपती और सास के खिलाफ सात मामले दर्ज

जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस मामले से पहले आरोपित बुलबुल एनडीपीएस अधिनियम के तहत चार मामलों और उसकी पत्नी मरियम एक मामले में शामिल पाई गई। सास परवीण एनडीपीएस अधिनियम के तहत दिल्ली क्राइम ब्रांच और मोती नगर थाने में दर्ज मामले में संलिप्त पाई गईं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान इस मामले में धारा 25/29 एनडीपीएस अधिनियम भी जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- Delhi Riots 2020: 'शरजील इमाम की जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई हो', सुप्रीम कोर्ट का दिल्ली हाईकोर्ट को निर्देश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।