Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: किन्नर की चाकू से ताबड़तोड़ वारकर हत्या, अवैध संबंध का खुलासा करने की धमकी देने पर दिया वारदात को अंजाम

Delhi Kinner Murder दक्षिणी दिल्ली के सनलाइट कालोनी इलाके में अवैध संबंधों का खुलासा करने की धमकी देने और पैसों की मांग करने पर एक युवक ने अपने कर्मचारी के साथ मिलकर एक किन्नर की हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों आरोपित अपने अपने घरों में जाकर सो गए।

By Rajneesh kumar pandeyEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 15 Jan 2023 09:02 PM (IST)
Hero Image
किन्नर की चाकू से ताबड़तोड़ वारकर हत्या, अवैध संबंध का खुलासा करने की धमकी देने पर दिया वारदात को अंजाम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी दिल्ली के सनलाइट कालोनी इलाके में अवैध संबंधों का खुलासा करने की धमकी देने और पैसों की मांग करने पर एक युवक ने अपने कर्मचारी के साथ मिलकर एक किन्नर की हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों आरोपित अपने अपने घरों में जाकर सो गए। मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची सनलाइट कालोनी थाना पुलिस ने मृतक पंडित अभिषेक तोमर(22) उर्फ मिनाल (किन्नर) के साथी राजन व स्वजन के बयान पर हत्या की धारा में केस दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस ने राजन के बयान, सीसीटीवी फुटेज और काल डिटेल की मदद से दोनों आरोपितों सोनू कुमार और हिमांशु कुमार की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

जानिए पूरा मामला

दक्षिणी पूर्वी जिले की पुलिस उपायुक्त ईशा पांडेय ने बताया कि मृतक मिनाल अपने परिवार के साथ आश्रम के हरिनगर इलाके में रहती थी। जबकि आरोपित हिमांशु और सोनू कुमार स्वरूप नगर इलाके में रहते थे। हिमांशु मूलत: आजमगढ़ इलाके का रहने वाला है और ओपेन स्कूल आफ लर्निंग से स्नातक की पढ़ाई कर रहा है जबकि सोनू हिमांशु के पिता की स्पेयर पार्ट की दुकान पर नौकरी करता है। जिसके चलते दोनों के बीच दोस्ती भी है।

परिवार से अलग किसी के साथ रहती थी मिनाल

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि एम्स अस्पताल से पुलिस को एक घायल युवक के पहुंचने की सूचना मिली थी। जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। अस्पताल में मौजूद मृतक के स्वजन ने बताया कि मिनाल हरिनगर स्थित एक फ्लैट में अपने साथी राजन के साथ परिवार से अलग रहती थी।

राजन ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि मिनाल की दोस्ती पिछले पांच माह से हिमांशु नाम के युवक के साथ थी। वह अक्सर हिमांशु को लेकर फ्लैट पर आती थी। दोनों साथ में लंबा समय गुजारते थे। 11 जनवरी को हिमांशु अपने एक दोस्त सोनू के साथ फ्लैट पर आया था। जहां मिनाल पहले से ही मौजूद थी।

कमरे में झगड़ा हुआ शुरू, उसके बाद मारा चाकू

तीनों मिनाल के कमरे में बैठ कर बात कर रहे थे। इसी दौरान हिमांशु और मिनाल के बीच झगड़ा शुरू हो गया। झगड़े के दौरान सोनू और हिमांशु ने मिनाल पर चाकू से कई वार किए और वहां से भाग गए। मिनाल की आवाज सुनकर राजन उसके कमरे में पहुंचा। जहां मिनाल घायल अवस्था में फर्श पर पड़ी हुई थी।

ये भी पढ़ें- Delhi: एमबी रोड पर झुग्गीवासियों का विरोध प्रदर्शन, पथराव में अर्धसैनिक बल के जवान घायल; DTC बस के टूटे शीशे

राजन ने तुंरत उसे एम्स अस्पताल पहुंचाया और मामले की सूचना उसके स्वजन को दी। अस्पताल में उपचार के दौरान मिनाल ने दम तोड़ दिया। अस्पताल से ही मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची सनलाइट कालोनी थाना पुलिस ने राजन के बयान पर हत्या की धारा में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने मौके पर लगे सीसीटीवी फुटे, काल डिटेल की मदद से आरोपितों की जानकारी निकाली और उन्हें उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।

अवैध संबंधों का खुलासा करने की देती थी धमकी

आरोपित हिमांशु ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि किन्नर मिनाल अपने और हिमांशु के बीच संबंधों के बदले उससे पैसों की मांग कर रही थी। किन्नर ने उसे धमकी दी थी कि अगर उसने पैसे नहीं दिए तो वह उसके पिता को उन दोनों के बीच चल रहे अवैध संबंधों की जानकारी दे देगी। इस पर आरोपित को शर्मिंदगी महसूस हुई। जिसके बाद उसने किन्नर को मारने की साजिश रची।

फोन का लालच देकर दोस्त का साथ लिया

आरोपित हिमांशु ने अपने कर्मचारी सोनू को अच्छा मोबाइल फोन देने का लालच दिया और उसे भी अपने साथ साजिश में शामिल कर लिया। दोनों आश्रम के हरिनगर स्थित किन्नर के फ्लैट पर पहुंचे, लेकिन इस दौरान किन्नर के साथ फ्लैट पर कई अन्य लोग भी मौजूद थे, इसलिए वह अपना मकसद पूरा किए बिना ही वहां से लौट आए। 10 जनवरी की रात दोनों फिर से फ्लैट पर पहुंचे और मीनल से मुलाकात की। इसी दौरान दोनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गए।