Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: घोड़ों की दौड़ पर दांव लगाने के लिए बसों में यात्रियों का लैपटाप उड़ाने वाला गिरफ्तार

कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो बसों में यात्रा करने वाले पर्यटकों का लैपटाप चुराता था। फिर चोरी के लैपटाप को ओएलएक्स पर बेच कर प्राप्त पैसों को घोड़ों की दौड़ पर दांव लगाता था।

By Dhananjai MishraEdited By: Prateek KumarUpdated: Thu, 06 Oct 2022 07:02 PM (IST)
Hero Image
कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने बसों में यात्रा करने वाले पर्यटकों को लैपटाप चोरी करने वाले को धरा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो बसों में यात्रा करने वाले पर्यटकों का लैपटाप चुराता था। फिर चोरी के लैपटाप को ओएलएक्स पर बेच कर प्राप्त पैसों को घोड़ों की दौड़ पर दांव लगाता था। आरोपित कमल कुमार पर पहले से तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह हरियाणा के बल्लभगढ़ का रहने वाला है।

एयरपोर्ट से बस में यात्रा के दौरान चोरी हुई थी लैपटॉप

डीसीपी सागर सिंह कलसी के मुताबिक, 25 सितंबर को चंडीगढ़ के रहने वाले वेरेन्या डावरा लैपटाप चोरी होने की शिकायत दी। उन्होंने बताया कि वह चंडीगढ़ से आइजीआइ हवाई अड्डे के लिए वोल्वो बस में यात्रा कर रहे थे। इस दौरान किसी ने उनका बैग चोरी कर लिया। उस बैग में उनका लैपटाप था। मामले की जांच के लिए एसएचओ कुमार जीवेश्वर के नेतृत्व में एसआइ रणविजय, एसएसआइ बल हुसैन, सुधाकर, हवलदार श्रीपाल और कपिल की टीम का गठन किया गया।

हिरासत में लेकर पूछताछ में खोला राज

जांच के दौरान पता चला कि मजनू का टीला इलाके में पर्यटन स्थलों तक जाने वाली बसों में अक्सर एक संदिग्ध आता जाता रहता है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने संदिग्ध को हिरासत में लिया। पूछताछ करने पर पता चला कि वह कमल कुमार है। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के चार लैपटाप बरामद किए। उसने बताया कि पर्यटकों का लैपटाप चोरी करने के लिए वह डीलक्स टूरिस्ट बसों में यात्रा करता था। यात्रियों की गतिविधि और सामान का निरीक्षण करने के लिए वह हमेशा पीछे की सीट पर बैठता, यात्रा शुरू करने के बाद जब यात्री सो रहे होते तो वह लैपटाप का बैग चोरी कर फरार हो जाता था।

शौक पूरा करने के लिए बना चोर

पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपित को घोड़ों की दौड़ पर दांव लगाने का शौक था। इसलिए वह लैपटाप चोरी करने के बाद उसे ओएलएक्स पर बेचता था। उसके बाद रेस कोर्स में घोड़ों की दौड़ पर दांव लगाता था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर