Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro में नाबालिग लड़के के साथ छेड़छाड़ करने वाला शख्स गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर सुर्खियों में था मामला

बीते तीन मई को एक नाबालिग लड़के ने इंटरनेट मीडिया पर मेट्रो में अकेले सफर के दौरान अपने साथ घटी घटना की आपबीती सुनाई थी। लड़के ने इंटरनेट मीडिया पर संदेश के माध्यम से बताया था कि जब वह मेट्रो से अपने घर जा रहा था और जब वह राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर पहुंचा तो चढ़ते समय एक व्यक्ति उसके कूल्हे को अपनी उंगली से छूने लगा।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Suman Updated: Thu, 09 May 2024 10:31 PM (IST)
Hero Image
Delhi Metro में नाबालिग लड़के के साथ छेड़छाड़ करने वाला शख्स गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो पुलिस के स्पेशल स्टाफ की टीम ने मेट्रो में सफर के दौरान नाबालिग युवक के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान अंबेडकर कॉलोनी, ग्राम खेड़ा खुर्द, उत्तर पश्चिमी दिल्ली निवासी जितेंद्र गौत के रूप में हुई है। मामले में आईपीसी की धारा 355 और 8 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपित स्नातक है और एक संस्था में दैनिक मजदूरी पर कार्यरत था।

तीन मई को एक नाबालिग लड़के ने इंटरनेट मीडिया पर मेट्रो में अकेले सफर के दौरान अपने साथ घटी घटना की आपबीती सुनाई थी। लड़के ने इंटरनेट मीडिया पर संदेश के माध्यम से बताया था कि जब वह मेट्रो से अपने घर जा रहा था और जब वह राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर पहुंचा, तो चढ़ते समय एक व्यक्ति उसके कूल्हे को अपनी उंगली से छूने लगा।

आरोपी ने नाबालिग के साथ लगातार छेड़छाड़ की

शिकायतकर्ता ने सोचा कि यह गलती होगी। मगर आरोपित ने कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पहुंचने तक लगातार नाबालिग से छेड़छाड़ की। इसके बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन थाने में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

दिल्ली मेट्रो पुलिस डीसीपी जी रामगोपाल नायक ने बताया कि मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए स्पेशल स्टाफ मेट्रो प्रभारी समीर श्रीवास्तव राजीव चाैक मेट्रो स्टेशन थाना तेजदत्त गौड़ के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया।

जांच के दौरान नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित की पहचान के लिए राजीव चौक से जहांगीर पुरी मेट्रो स्टेशन तक 15 मेट्रो स्टेशनों के सीसीटीवी कैमरो की फुटेज खंगाली गई। फुटेज से पता चला कि आरोपित जहांगीर पुरी मेट्रो स्टेशन से कौशांबी मेट्रो स्टेशन तक लगातार यात्रा करता है। इससे पुलिस को यह अदाजा हो गया कि किसी एक स्थान पर आरोपित रहता है।

कौशांबी मेट्रो स्टेशन के पास के सीसीटीवी फुटेज स्कैन

आरोपित की पहचान स्थापित करने और आरोपित के ठिकाने की जांच के लिए टीम जहांगीर पुरी और कौशांबी मेट्रो स्टेशन पर पहुंची। कौशांबी मेट्रो स्टेशन के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया गया और यहां मेट्रो से उतरने पर आरोपित को सर्विस रोड का उपयोग करते हुए पाया गया।

कई दुकानदारों, गार्डों और स्थानीय लोगों को आरोपित की तस्वीर दिखाकर आरोपित के बारे में पूछताछ की गई। आखिरकार गुप्त सूचना के बाद, आरोपित जितेंद्र गौतम को स्पेशल स्टाफ मेट्रो पुलिस टीम ने पकड़ लिया और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें- 'लिव-इन पार्टनर से बच्चे के मौलिक अधिकार का दावा नहीं कर सकता दोषी', दिल्ली हाईकोर्ट ने राहत देने से किया इनकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें