Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में शख्स को दी दर्दनाक मौत, अंदरूनी हिस्से में घुसाया डंडा; किन्नर समेत चार आरोपी गिरफ्तार

Delhi Crime News दिल्ली में एक शख्स की कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी। आरोप है कि उसके अंदरूनी हिस्से में डंडा भी घुसा दिया। मृतक एक कार पार्किंग के ठेकेदार का दोस्त था। वह दोस्त के जन्मदिन मनाकर लौट रहा था। इससे पहले उसने दोस्त से पार्किंग को लेकर वसूली करने वाले को गालियां दी थीं। लौटते समय आरोपी ने उसको पकड़ लिया।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 04 Sep 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में शख्स को दी दर्दनाक मौत, अंदरूनी हिस्से में घुसाया डंडा।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। ज्योति नगर थाना क्षेत्र के अमर कॉलोनी में जबरन वसूली का विरोध करने पर अवैध पार्किंग के ठेकेदार के दोस्त की छह बदमाशों ने बेरहमी पीटकर हत्या कर दी। बदमाशों ने युवक पर लाठी, डंडों व हथौड़ी से ताबड़तोड़ वार किए थे। मृतक की पहचान सोनी के रूप में हुई है। वह शिक्षा मंत्रालय में अस्थायी कर्मचारी थे।

परिवार का आरोप है कि बदमाशों ने मारपीट के बाद सोनी के अंदरुनी अंग में जबरन डंडा घुसाया था। ज्योति नगर थाना ने हत्या की धारा में प्राथमिकी कर चार आरोपी सचिन शर्मा, देवेश शर्मा, अश्वनी शर्मा और किन्नर अमित को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी विवेक उर्फ भूरी और इसका साथी धीरज शर्मा फरार चल रहे हैं। उनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

दोस्त काले की बर्थडे पार्टी में हुए थे शामिल

सोनी अपने परिवार के साथ अमर कॉलोनी में रहते थे। परिवार में माता-पिता व तीन भाई हैं। उनकी शादी नहीं हुई थी। उनका काले नाम का दोस्त अमर कॉलोनी में अवैध पार्किंग चलाता है। एक सितंबर को काले का जन्मदिन था। काले ने पार्किंग में पार्टी रखी थी, इसमें काले का दोस्त सोनी व अनूप शामिल हुए थे। पार्टी के दौरान तीनों ने शराब पी।

यहां से बढ़ा विवाद

आरोप है कि काले ने अपने दोस्तों को बताया कि ज्योति नगर थाने का घोषित बदमाश विवेक उर्फ भूरी पार्किंग चलाने पर उससे जबरन वसूली कर रहा है। वसूली न देने पर पार्किंग बंद करवाने की धमकी दे रहा है। इतना सुनते ही सोनी ने जोर-जोर से गालियां देनी शुरू कर दीं। किसी ने यह बात जाकर विवेक को बता दी।

दोस्तों के साथ पहुंचा विवेक

विवेक अपने पांच साथियों के साथ पार्किंग वाली गली में पहुंचा, तभी सोनी अपने दोस्त अनूप के साथ मोटरसाइकिल से घर जा रहा था। बदमाशों ने उन दोनों को घेरकर मारपीट शुरू कर दी। किसी तरह वहां से अनूप भाग गया।

घसीटकर पार्किंग में ले गए आरोपी

सोनी को बदमाश घसीटकर पार्किंग में ले गए और वसूली का विरोध करने पर लाठी, डंडों और हथौड़ी से ताबड़तोड़ वार कर दिए। परिवार का आरोप है कि सोनी के अचेत होने पर बदमाशों ने उसके अंदरुनी अंग में डंडा घुसाया और उसे मृत समझकर बदमाश फरार हो गए।

अस्पताल में गई जान

गंभीर हालत में सोनी को इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां मंगलवार शाम इलाज के दौरान शरीर में संक्रमण फैलने से उसकी मौत हो गई। इस बीच पुलिस ने अलग-अलग क्षेत्रों से चार बदमाशों को गिरफ्तार किया।

काले ने पुलिस को बताया कि विवेक उर्फ भूरी पिछले कई माह से उससे जबरन वसूली कर रहा था। हत्या से नाराज मृतक के स्वजन ने मीत नगर में पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन भी किया।

पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी बदमाशों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। युवक के अंदरुनी अंग में डंडा नहीं घुसाया गया था। -डॉ. जॉय टिर्की, जिला पुलिस उपायुक्त।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें