Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Murder: बुराड़ी में लूटपाट के बाद बदमाशों ने शख्स को तीन बार घोंपा चाकू, अस्पताल में तोड़ा दम

दिल्ली में बुराड़ी के तारा चौक पर सोमवार रात पांच बदमाशों ने ऑफिस से घर लौट रहे सौरभ सेंगर से पहले लूटपाट की। फिर उसे चाकू से तीन वार कर घायल कर दिया। हालांकि एक दंपति के आने के बाद वह सारा सामान वहीं छोड़ दिया। सौरभ को घायलावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 07 Dec 2023 05:55 PM (IST)
Hero Image
बुराड़ी में चाकू मारकर शख्स की हत्या।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राजधानी में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। बुराड़ी के तारा चौक पर सोमवार रात पांच बदमाशों ने ऑफिस से घर लौट रहे सौरभ सेंगर नाम के युवक को जब लूटपाट के लिए रोका तब उसने डर से अपना ऑफिस बैग, पर्स, मोबाइल और बाइक उन्हें सौंप दी थी। फिर भी बदमाशों ने युवक के पेट और हाथ पर चाकू से तीन वार कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया था। उपचार के लिए युवक को सुश्रुत ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया गया था। गुरुवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। बुराड़ी थाना पुलिस ने हत्या, लूटपाट, आर्म्स एक्ट आदि धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

25 वर्षीय सौरभ सेंगर मूलरूप से उत्तर प्रदेश के इटावा जिले का रहने वाला था। दिल्ली में वह बुराड़ी थानाक्षेत्र के तोमर कॉलोनी में अपने पिता राजीव सेंगर, मां, बड़े भाई विक्की और छोटी बहन के साथ रहता था। पिता योगा शिक्षक हैं। वह घर के पास स्थित एक पार्क में लोगों को योगा सिखाते हैं।

विक्की नोएडा स्थित एक आइटी कंपनी में नौकरी करते हैं। सौरभ, मुखर्जी नगर स्थित एक कंपनी में प्राइवेट नौकरी करता था। रोज की तरह सोमवार रात को भी वह अपनी बाइक से ऑफिस से घर के लिए निकला था। रात के समय वह रोज बुराड़ी मेन से ही घर आता था। सोमवार रात 8.30 बजे शादी समारोह के कारण मेन रोड पर जाम मिलने पर उसने धीरपुर आइटीआई होते हुए घर जाने का निर्णय किया।

ये भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो में चले लात-घूंसे, दो यात्रियों के बीच जमकर हुई मारपीट; VIDEO वायरल

सामान लूटने के बाद बदमाशों ने मारी चाकू

सुनसान गली होते हुए जब वह तारा चौक पर पहुंचा, तब वहां पहले से खड़े पांच बदमाशों ने उसे रोक लिया, वे सभी पैदल थे। बदमाशों ने चाकू दिखा जब उससे लूटपाट करनी शुरू की तब डर के कारण उसने बैग, पर्स, मोबाइल व बाइक सबकुछ उन्हें सौंप दी। फिर भी दो बदमाशों ने उसपर चाकू से वार करना शुरू कर दिया। इसपर गिड़गिड़ाते हुए सौरभ ने बदमाशों के सामने हाथ जोड़कर चाकू न मारने का अनुरोध किया, लेकिन बदमाशों का दिल नहीं पिघला। उसके पेट पर चाकू से दो वार व हाथ पर एक वार कर बुरी तरह से घायल कर दिया।

स्कूटी सवार दंपति को देख बदमाश भागे

वारदात के बाद बदमाश सौरभ से लूटे गए सामान लेकर भागते, उसी दौरान पीछे से एक स्कूटी पर आ रहे दंपती की नजर बदमाशों पर पड़ने पर वे मौके पर ही सारा कुछ छोडकर पैदल भाग गए। स्कूटी सवार ने करीब 600 मीटर दूर खड़ी एक पीसीआर के पास जाकर पुलिसकर्मियों को घटना के बारे में जानकारी दी। इतना ही नहीं स्कूटी सवार ने पत्नी को पीसीआर के पास छोड़कर दो पुलिसकर्मियों को स्कूटी पर बैठा उन्हें लेकर घटना स्थल पर पहुंच गए।

सौरभ का सामान छोड़ भागे बदमाश

वहां आने पर उन्होंने देखा कि सभी बदमाश सौरभ का सारा सामान मौके पर छोड़ भाग चुके थे। इसके बाद पीसीआर को बुलाकर सौरभ को उपचार के लिए सिविल लाइंस स्थित सुश्रुत ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया गया। अस्पताल लाने के दौरान रास्ते से सौरभ ने अपने बड़े भाई विक्की को फोन कर घटना के बारे में जानकारी दी।

सूचना मिलते ही स्वजन अस्पताल पहुंचे

उसने भाई को बताया कि बदमाशों को सब कुछ सौंप देने के बावजूद उसे चाकू मारकर घायल कर दिया गया है। उसे ट्रामा सेंटर ले जाया जा रहा है। विक्की उस समय नोएडा स्थित अपने ऑफिस में ही थे। उन्होंने पिता को फोन कर घटना के बारे में जानकारी दी। उस दौरान स्वजन किसी शादी समारोह में जाने के लिए तैयार हो रहे थे। सूचना मिलते ही वे लोग अस्पताल पहुंच गए।

मोबाइल को लेकर बदमाशों ने किया था सचेत

वहां सौरभ ने स्वजन को बताया कि बदमाश जब उससे लूटपाट कर रहे थे, तब एक ने मोबाइल लूटने से साथियों को यह कहते हुए मना किया था कि लोकेशन से वे पकड़े जा सकते हैं। तारा चौक के पास एनडीपीएल और आईटीआई के पास कई सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस फुटेज देख और पूछताछ से बदमाशों के बारे में पहचान करने में जुट गई है।

ये भी पढ़ें- 'जज जनता से दूर रहें, लेकिन सामाजिक अपेक्षाओं से नहीं', नाबालिग से यौन शोषण मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दी नसीहत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर