Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सियोल जा रही बेटी को छोड़ने आया पिता फर्जी टिकट दिखाकर एयरपोर्ट में घुसा, CISF ने किया गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर एक व्यक्ति को फर्जी टिकट दिखाकर एयरपोर्ट के अंदर घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान हरियाणा के गुरुग्राम के रवि प्रकाश के रूप में हुई है। वह अपनी बेटी को सियोल के लिए विदा करने के लिए एयरपोर्ट आया था। उसने सोचा कि जिस तरह बस टर्मिनल में अंदर जाकर वापस आ सकते हैं।

By Sonu Rana Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 14 Sep 2024 11:55 PM (IST)
Hero Image
सियोल जा रही बेटी को छोड़ने आया पिता फर्जी टिकट दिखाकर एयरपोर्ट में घुसा, CISF ने किया गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर बेटी को छोड़ने के लिए आया पिता फर्जी टिकट दिखाकर एयरपोर्ट के अंदर ही घुस गया। उसने सोचा कि जिस तरह बस टर्मिनल में अंदर जाकर वापस आ सकते हैं, ऐसे ही एयरपोर्ट से भी वापस आ जाएगा।

सुरक्षा कर्मियों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने उसे पकड़ा व आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान हरियाणा के गुरुग्राम के रवि प्रकाश के रूप में हुई है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

बेटी की सियोल के लिए थी फ्लाइट

दरअसल रवि प्रकाश की बेटी प्रियांशी की सोमवार रात को दिल्ली से सियोल के लिए उड़ान थी। वह उसे एयरपोर्ट छोड़ने के लिए टर्मिनल-3 के प्रस्थान पर पहुंचा। यहां पर वह सियोल जाने वाली उड़ान का फर्जी ई-टिकट दिखाकर टर्मिनल-तीन के भवन में प्रवेश कर गया।

CISF कर्मियों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

बाद में सीआईएसएफ कर्मियों ने उसे पकड़कर उसकी तलाशी ली तो उससे पासपोर्ट बरामद नहीं हुआ। उससे एक सियोल की ई-टिकट बरामद हुई, जो फर्जी थी। सीआईएसएफ कर्मियों ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अपनी बेटी प्रियांशी प्रकाश को छोड़ने के लिए एयरपोर्ट आया था।

एयरलाइन से की गई पुष्टि

संबंधित एयरलाइन से इसको लेकर पुष्टि की गई तो पता चला कि उसने सोमवार रात आठ बजकर 50 मिनट पर प्रस्थान के गेट नंबर छह बी के माध्यम से यात्री का नकली ई-टिकट दिखाकर टर्मिनल के भवन में चेकइन किया। उसकी बेटी सियोल जाने वाली उड़ान की यात्री थी।

बेटी को विदा करने के लिए की धोखाधड़ी

इसके बाद सीआईएसएफ ने उसे आईजीआई थाना पुलिस को सौंप दिया। उसने अपनी बेटी को विदा करने के लिए जाली टिकट के आधार पर एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश कर सुरक्षा कर्मियों के साथ धोखाधड़ी की।

इस तरह घुसा एयरपोर्ट के अंदर

पुलिस अधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट पर प्रस्थान व आगमन के लिए दो अलग-अलग जगह हैं। प्रस्थान से प्रवेश करने वाला व्यक्ति अंदर जाकर आगमन से बाहर नहीं आ सकता। आरोपी फर्जी टिकट की व्यवस्था कर एयरपोर्ट के अंदर तो घुस गया, लेकिन जब बाहर निकलने लगा तो सुरक्षा कर्मियों ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोई भी व्यक्ति प्रस्थान के गेट से बाहर नहीं आ सकता है। अगर उसने प्रस्थान गेट से प्रवेश कर लिया तो वह उड़ान में बैठकर अपने गंतव्य तक ही जाएगा। अगर किसी कारणवश किसी व्यक्ति को एयरलाइन ने बोर्ड नहीं करने दिया तो उसके साथ संबंधित एयरलाइन का कर्मचारी आएगा और फिर ही वह बाहर जा सकता है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर