Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: यमुना किनारे बुजुर्ग के शव की गुत्थी सुलझी, शराब के लिए पैसे नहीं देने पर परिचित ने की थी हत्या

Delhi Crime दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित पहाड़ी घाट के पास 14 अक्टूबर को बुजुर्ग के शव मिलने के 36 घंटे के भीतर पुलिस ने मामले की गुत्थी सुलझा ली है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बुजुर्ग के ही एक परिचित शख्स को गिरफ्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Sun, 16 Oct 2022 09:16 AM (IST)
Hero Image
यमुना किनारे बुजुर्ग के शव की गुत्थी सुलझी, शराब के लिए पैसे नहीं देने पर परिचित ने की थी हत्या

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित पहाड़ी घाट के पास 14 अक्टूबर को बुजुर्ग के शव मिलने के 36 घंटे के भीतर पुलिस ने मामले की गुत्थी सुलझा ली है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बुजुर्ग के ही एक परिचित को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने अपना जुर्म कबूल करते हुए हत्या को लेकर हैरान कर देने वाला खुलासा किया है।

दिल्ली के कश्मीरी गेट थाना की पुलिस ने बताया कि 14 अक्टूबर को उन्हें फोन पर पहाड़ी घाट के पास यमुना नदी के किनारे एक शव पड़े होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को एक झोपड़ी में खून से लथपथ बुजुर्ग का शव मिला। मृतक की पहचान चिल्लर बाबा (70 वर्ष) के रूप में हुई। बुजुर्ग के सिर बुरी तरह से कुचला हुआ था। स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक पिछले लगभग 8-10 वर्षों से इसी क्षेत्र में रह रहा था। वह निगम बोध घाट पर चाय की दुकान चलाता था।

सीसीटीवी कैमरों की हुई जांच 

इसके बाद उत्तर जिले की क्राइम टीम और रोहिणी से एफएसएल क्राइम टीम को मौके पर बुलाया गया और घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए विजय सिंह एसीपी कोतवाली की देखरेख में कश्मीरी गेट एसएचओ इंस्पेक्टर जिवेश्वर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इसके साथ ही निगम बोध घाट के पास 30 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण किया गया।

फुटेज में दिखा संदिग्ध शख्स 

इस दौरान यह पता चला कि एक संदिग्ध शक्स यमुना नदी के किनारे अकेला घूम रहा था। पुलिस ने संदिग्ध की पहचान जोहान केवट उर्फ ​​मस्तान उर्फ ​​बाबा (44 वर्ष) के तौर पर की। पुलिस ने बताया कि शख्स छत्तीसगढ़ के चंपा का रहने वाला है। वह पहाड़ी घाट के पास यमुना घाट पर ही रहता था। शख्स निगम बोध घाट पर आने वाले लोगों की मदद करके पैसे कमाता है।

आरोपित ने कबूला अपराध

इसके बाद पुलिस ने जोहान केवट उर्फ ​​मस्तान उर्फ ​​बाबा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पहले तो वह कुछ भी बताने से बचता रहा, लेकिन आखिरकार उसने अपना जुर्म कबूल लिया। उसने बताया कि वह मृतक चिल्लर बाबा को पिछले 8 वर्षों से जानता था, और उनके काफी करीब था। आरोपित ने बताया कि वह अपनी पूरी कमाई मृतक को रखने के लिए देता था। जब भी उसे जरूरत होती तो मृतक से पैसे मांग लेता था।

सोने के दौरान लाठी से किया वार

आरोपित ने बताया कि 13 अक्टूबर की दरमियानी रात को उसने मृतक से शराब पीने के लिए पैसे मांगे, लेकिन बुजुर्ग ने उसे पैसे देने से मना कर दिया। साथ ही उसे अभद्र भाषा का प्रयोग कर बुरा भला भी कहा। आरोपित जोहान केवट गुस्से में आ गया और सोते समय चिल्लर बाबा के सिर पर लाठी से वार कर हत्या कर दी। सबूतों को मिटाने के लिए उसने अपनी चादर यमुना नदी में फेंक दी। पुलिस ने आरोपित के पास से खून के धब्बे वाला कपड़ा, हत्या में इस्तेमाल हुई लाठी बरामद की है। 

Delhi Crime: केंद्रीय विद्यालय के टायलेट में 11 साल की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, सीनियर छात्रों पर लगा आरोप

Delhi Suicide Case: करवा चौथ पर जिस नए कपड़े में हुई थी तैयार, अगली सुबह वही बना महिला के गले का फंदा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें