Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के शास्त्री पार्क में शख्स की चाकू गोदकर हत्या, 3 गिरफ्तार; सामने आई खौफनाक वजह

घटना 30 मई को हुई थी जब पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति को उसके शरीर पर कटे हुए घाव के साथ जीटीबी अस्पताल ले जाया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान शास्त्री पार्क निवासी जौहर अब्बास (28) के रूप में हुई है।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 23 Jun 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के शास्त्री पार्क में शख्स की चाकू गोदकर हत्या, 3 गिरफ्तार।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में झड़प के बाद एक व्यक्ति की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी आकाश उर्फ ​​मूस्सी (24), योगेश उर्फ ​​बंटी (33) और रोहित (24) के रूप में हुई है।

यह घटना 30 मई को हुई थी, जब पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति को उसके शरीर पर कटे हुए घाव के साथ जीटीबी अस्पताल ले जाया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान शास्त्री पार्क निवासी जौहर अब्बास (28) के रूप में हुई है और वह कैब चालक के रूप में काम करता था।

मोबाइल फोन का ईएमआई भुगतान का वादा

पुलिस उपायुक्त (अपराध) संजय कुमार सेन ने कहा कि पुलिस ने मामले में 11 जून को तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से दो पिस्तौल और आठ कारतूस बरामद किए गए। पूछताछ में आकाश ने बताया कि उसकी पत्नी गाजियाबाद के एक कॉल सेंटर में काम करती थी। डीसीपी ने कहा, "उसके प्रबंधक वकार ने उसके दस्तावेजों का उपयोग करके एक मोबाइल फोन फाइनेंस किया था और ईएमआई का भुगतान करने का वादा किया था। हालांकि, जब उन्होंने नौकरी छोड़ी तो वकार ने ईएमआई चुकाना बंद कर दिया।"

ईएमआई भुगतान का बनाने लगा दबाव

डीसीपी ने कहा, "आकाश ने उनसे मामले को सुलझाने के लिए बार-बार अनुरोध किया, लेकिन वकार ने पैसे देने से इनकार कर दिया और उन्हें धमकी दी। आकाश और उसके दोस्त योगेश और बंटी ने वकार को शास्त्री पार्क में मिलने के लिए बुलाया। उन्होंने कहा, चूंकि वे उस पर शेष ईएमआई का भुगतान करने के लिए दबाव बनाने की कोशिश कर रहे थे, वकार भागने में सफल रहा।

बहस के बाद आकाश ने मारा चाकू

आकाश और उसके दोस्त चाकू और चॉपर लेकर इलाके में उसकी तलाश करने लगे। डीसीपी ने कहा कि उन्हें हथियार ले जाते हुए देखकर तीन अज्ञात राहगीर उनसे भिड़ गए और बहस शुरू हो गई। जल्द ही माहौल हिंसक हो गया। इस दौरान आकाश ने अब्बास को चाकू मार दिया और भाग गया। पुलिस ने बताया कि इसके बाद अब्बास को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें- Delhi Airport पर बम की अफवाह: 13 साल के लड़के को पकड़ा गया, बोला- मजे के लिए भेजा था ईमेल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें