Move to Jagran APP

दिल्ली के कल्याणपुरी में चाकू से गोदकर युवक की हत्या, एक नाबालिग समेत पांच गिरफ्तार

पूर्वी दिल्ली के कल्याण पुरी इलाके में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में एक किशोर समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सुबह 6.44 बजे पीसीआर को सूचना मिली कि कल्याण पुरी में एक दुकान के पास एक व्यक्ति पड़ा है जिसकी जांघ में चाकू से वार किया गया है। पुलिस ने बताया कि एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 24 Oct 2024 08:03 AM (IST)
Hero Image
कल्याणपुरी में चाकूबाजी से युवक की मौत से मचा हड़कंप।
जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। कल्याणपुरी इलाके में रंजिश में एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान अजीत के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है।

कल्याणपुरी थाना ने हत्या समेत कई धाराओं में प्राथमिकी की है। पुलिस ने मामले में एक नाबालिग समेत पांच लोगों को दबोचा है। मृतक की पहचान अजीत (25) के रूप में हुई है। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

आपसी रंजिश को लेकर की गई हत्या

अजीत अपने परिवार के साथ इंदिरा कैंप की झुग्गी में रहता था। परिवार में माता-पिता समेत कई सदस्य हैं। जिला पुलिस उपायुक्त अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि बुधवार सुबह 6:44 बजे कल्याणपुरी में खून से लथपथ एक शख्स के पड़े होने की सूचना मिली थी।

पुलिस ने घायल को एलबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जांच में पता चला कि अजीत की क्षेत्र में रहने वाले कुछ लोगों से रंजिश चल रही थी। उसी के चलते उसकी हत्या की गई है।

ये भी पढ़ें-

Delhi Crime: पड़ोसी ने हैवानियत की सारी हदें की पार, दुष्कर्म के विरोध पर महिला को चाकू से 25 बार गोदा

टाइम पूछने पर शख्स पर किए चाकू से वार

एक अन्य मामले में पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में टाइम पूछने को लेकर हुए विवाद में तीन लोगों ने दो दोस्तों पर चाकू से वार कर दिए। इलाज के दौरान एक शख्स की मौत हो गई। मृतक की पहचान शास्त्री पार्क निवासी राज किशोर के रूप में हुई है। इनके दोस्त ललन सिंह को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। घायल की शिकायत पर पुलिस ने हत्या, हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में प्राथमिकी की है।

पुलिस ने इस मामले में नाबालिग समेत दो लोगों को दबोचा था। पकड़े गए बालिग बदमाश की पहचान आसिफ उर्फ टिम्मा के रूप में हुई है। इनके तीसरे साथी तालिब की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। राज किशोर अपने परिवार के साथ शास्त्री पार्क में रहते थे। परिवार में पत्नी व दो बेटे हैं। उनकी सीलमपुर में मसाले की दुकान थी। उनके पड़ोस में ही उनका दोस्त ललन सिंह गैस चूल्हे की दुकान चलाता है।

चाकू से घायल दो लोगों को कराया भर्ती

पुलिस ने बताया कि 13 अक्टूबर की रात 11ः58 बजे जग प्रवेश चंद्र अस्पताल से सूचना मिल कि चाकू के घायल दो लोगों को भर्ती करवाया गया है। राज किशोर को हालत गंभीर होने पर लोक नायक अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान 22 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में 16 अक्टूबर को आरोपित आसिफ और एक नाबालिग को सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पहचान करके पकड़ लिया था। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वह 13 अक्टूबर की रात 11 बजे अपने दोस्त तालिब के साथ सीलमपुर से शास्त्री पार्क की तरफ जा रहे थे। इस बीच नाबालिग ने फुटपाथ पर बैठे राज किशोर से टाइम पूछ लिया।

आरोप है कि राज किशोर ने समय बताने के बजाय उसे गाली दे दी। इस पर नाबालिग भड़क गया। वह गुस्से में राज किशोर से झगड़ा करने लगा। तालिब ने चाकू निकाल कर राज किशोर के पेट में घोंप दिया, जब उसका दोस्त उसे बचाने के लिए आया तो उसकी पीठ पर चाकू से वार करके घायल कर दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।