Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro: प्लेटफॉर्म और दिल्ली मेट्रो के बीच फंसा शख्स, जानिए फिर आगे क्या हुआ; DMRC का भी आया बयान

दिल्ली मेट्रो या स्टेशन के अक्सर अतरंगी वीडिया या रील्स डांस वाले वीडियो वायरल होते रहते हैं लेकिन फिलहाल सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है। जो काफी डरावना है। एक शख्स मेट्रो और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसा हुआ दिखाई दे रहा है। इस पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) का भी बयान सामने आया है।

By GeetarjunEdited By: GeetarjunUpdated: Thu, 30 Nov 2023 12:42 AM (IST)
Hero Image
प्लेटफॉर्म और दिल्ली मेट्रो के बीच फंसा शख्स।

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। इंटरनेट मीडिया पर बुधवार को एक वीडियो तेजी से प्रसारित हो गया। इस वीडियो में एक व्यक्ति मेट्रो ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसा नजर आ रहा है। वीडियो के प्रसारित होते ही डीएमआरसी ने घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

— Gautam Geetarjun (गीतार्जुन) (@GautamGeetarjun) November 29, 2023

इसकी जांच में पता चला कि घटना 12 नवंबर को कुतुबमीनार मेट्रो स्टेशन पर हुई थी। प्राथमिक जांच में मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के कानपुर निवासी भूरा सिंह के रूप में हुई है। वह अपने बेटे अश्विन के साथ मानेसर के पास कसान गांव में रहते थे।

भूरा सिंह कुछ दिन पहले अपने गांव गए थे। वह 12 नवंबर को लौटे। वह दिल्ली से मेट्रो में चढ़े और कुतुबमीनार मेट्रो स्टेशन पर उतरे। बताया जा रहा है कि मेट्रो स्टेशन से तेजी से बाहर निकलने की जल्दी में शख्स ने सीढ़ियों या एस्केलेटर का उपयोग करने के बजाय प्लेटफॉर्म नंबर एक से दो पर पहुंचने के लिए पटरियों को पार करने की कोशिश की।

इसी दौरान मेट्रो ट्रेन आ गई। इससे वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गया। जैसे तैसे करके उसे बाहर निकाला गया और एम्स में भर्ती कराया गया। यहां पर उसकी मौत हो गई। वहीं, इस घटना का वीडियो बुधवार को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया।

वीडियो में घटना को छतरपुर मेट्रो स्टेशन का बताया गया। तब डीएमआरसी की तरफ से अधिकारिक बयान दिया गया। डीएमआरसी की तरफ से बताया गया कि यह घटना 12 नवंबर 2023 की है।

एक यात्री कुतुबमीनार स्टेशन पर पटरियों के माध्यम से अनधिकृत तरीके से एक प्लेटफार्म से दूसरे पर जाने की कोशिश करते समय फंस गया था। ट्रेन ऑपरेटर ने तुरंत आपातकालीन ब्रेक लगाए। फिर यात्री को स्टेशन कर्मचारियों द्वारा एम्स ट्रॉमा सेंटर भेजा गया था।

ये भी पढ़ें- Delhi Metro का एक और अश्लील वीडियो वायरल, अब पुल के नीचे गंदी हरकत करते दिखे एक लड़का और दो लड़की

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर