Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur Horror: महिलाओं से हैवानियत के खिलाफ दूसरे दिन भी उबला जंतर-मंतर, दोषियों को फांसी देने की उठी मांग

मणिपुर की महिलाओं के साथ हुई हैवानियत को लेकर राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर दूसरे दिन लगातार विरोध-प्रदर्शन हुआ। इनमें पूर्वोत्तर अंतरराष्ट्रीय एकता मंच (एनईएफआइएस) के बैनर तले दिल्ली व आसपास के शहरों में रहते मणिपुर के छात्रों युवाओं और महिलाओं ने एकजुट होकर विरोध जताया। साथ ही केंद्र से हस्तक्षेप कर उनके राज्य मणिपुर में शांति बहाल करवाने की मांग की।

By Nimish HemantEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 21 Jul 2023 08:16 PM (IST)
Hero Image
मणिपुर में महिलाओं से हुई हैवानियत के बाद जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करते मणिपुर के लोग। फोटो- ध्रुव कुमार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मणिपुर में महिलाओं के साथ हैवानियत के विरूद्ध दूसरे दिन भी जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन हुआ। इनमें पूर्वोत्तर अंतरराष्ट्रीय एकता मंच (एनईएफआईएस) के बैनर तले दिल्ली व आसपास के शहरों में रहते मणिपुर के छात्रों, युवाओं और महिलाओं ने एकजुट होकर विरोध जताया तथा केंद्र से हस्तक्षेप कर उनके राज्य में शांति बहाल करवाने की मांग की।

इस प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें फांसी पर लटकाने की मांग की है। इसी तरह संघर्षशील महिला केंद्र (सीएसडब्ल्यू) व क्रांतिकारी युवा संगठन (केवीएस) के कार्यकर्ताओं ने मणिपुर की घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है।

सुप्रीम कोर्ट से हस्तक्षेप की मांग

साथ ही प्रदर्शनकारियों ने राज्य में जारी हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट से भी हस्तक्षेप का आग्रह करते हुए कहा कि दो महिलाओं के साथ बर्बरता करने वाले लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर उन्हें फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

वक्ताओं ने आराेप लगाते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों से मणिपुर में चल रहे भयावह टकराव के बीच यह घटना एक बार फिर से दिखाती है कि कैसे किसी भी टकराव में महिलाएं ही सबसे ज्यादा असुरक्षित होती हैं।

रिपोर्ट इनपुट- नेमिष हेमंत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर